YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

'नागिन' किरदार के लिए आज भी याद आती हैं रीना राय

'नागिन' किरदार के लिए आज भी याद आती हैं रीना राय

'नागिन' किरदार के लिए आज भी याद आती हैं रीना राय
अपने दौर की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय को इस हाल में देख आपका दिल टूट जाएगा, अब दिखती हैं ऐसी कभी अपनी दिलकश अदाकारी और खूबसूरत सी मुस्कान के साथ लाखों दिलों पर राज करने वाली बीते ज़माने की अभिनेत्री रीना रॉय का अपना दौर रहा है। 'नागिन' फ़िल्म के अपने किरदार के लिए वह आज भी याद की जाती हैं। ताजा तस्वीरों में आप शायद उन्हें पहचान भी न पायें।
एक दौर था जब उनकी झलकभर से लाखों दिलों की धड़कने कभी थम जाया करती थीं और जिनकी अदाएं टूटे हुए दिलों को जोड़ने का सबब बनती थीं लेकिन, रीना के इस हाल में देखकर उनके उन प्रशंसकों को करारा झटका लग सकता है, जो 80 के दशक में रीना रॉय की खूबसूरती के दीवाने रहे होंगे।
साल 1976 में राजकुमार कोहली के निर्देशन में बनी फ़िल्म 'नागिन' में रीना रॉय ने इच्छाधारी नागिन की दमदार भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया था। अगर आपने 'नागिन' देखी है तो कभी नहीं भूल सकते। वर्ष 1977 में आई फ़िल्म 'अपनापन' रीना रॉय के कैरियर की उल्लेखनीय फ़िल्मों में शमिल है। इसके लिये उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फ़िल्म फेयर पुरस्कार दिया गया। रीना रॉय की जोड़ी शत्रुघ्न सिन्हा और सुनील दत्त के साथ काफी पसंद की गयी।
अगर फ़िल्मों की बात करें तो साल 2000 में जेपी दत्ता की फ़िल्म 'रिफ्यूजी' के ज़रिए रीना रॉय आख़िरी बार बड़े पर्दे पर दिखी थीं। इसके बाद 2004 के टीवी शो 'ईना मीना डीका' में रीना दिखाई दीं। इसके बाद रीना ग्लैमर की दुनिया से ओझल हो गई। शादी के बाद लंदन में रहने और फिर पारिवारिक कारणों के चलते पाकिस्तान में कुछ समय तक रहने के बाद रीना अब भारत में ही गुमनामी की ज़िंदगी जी रही हैं।

Related Posts