YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

जेल में बंद नवाज की हालत नाजुक, नहीं किया जा रहा उपचार : मरियम

जेल में बंद नवाज की हालत नाजुक, नहीं किया जा रहा उपचार : मरियम

पाकिस्तान की जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सेहत को लेकर उनकी बेटी मरियम नवाज ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा उनके पिता की हालत बहुत नाजुक है और उनका समुचित उपचार नहीं किया जा रहा है। उनकी जान खतरे में है। मरियम ने कहा शरीफ को पिछले सप्ताह एंजाइना (हृदय संबंधी बीमारी) के चार अटैक पड़ चुके हैं। 
शरीफ (69) अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में कोट लखपत जेल में दिसंबर 2018 से सात साल की सजा काट रहे हैं। मरियम ने जेल में अपने पिता से मिलने के बाद 3 बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ के साथ दुर्व्यवहार के लिए सत्तारूढ पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट किया जब उन्हें (शरीफ) कई दिन तक अस्पताल में रखा गया तब भी उन्हें कोई इलाज नहीं दिया गया। 
इमरान खान की सरकार पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए मरियम नवाज ने अपने पिता के लिए फिक्र जाहिर की। मरियम ने कहा, उन्होंने (शरीफ) कहा कि वह बहाने के तौर पर या बचने के लिए या सिर्फ इलाज के नाम पर अस्पताल में भर्ती नहीं रहना चाहते। अपने पिता के स्वास्थ्य के प्रति फिक्र जताते हुए नवाज शरीफ की बेटी ने अपने पिता के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग की। उन्होंने कहा मियां नवाज शरीफ 3 बार प्रधानमंत्री रहे हैं और सरकार द्वारा उनके स्वास्थ्य को लेकर असंवेदनशीलता और लापरवाही हैरान करने वाली है। मेरा परिवार और मैं उनकी सेहत के प्रति गंभीर जोखिम को लेकर अत्यंत चिंतित हैं। उनकी हालत दर्दनाक है।

Related Posts