YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

आतंकियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो अलग-थलग बना रहेगा पाकिस्तान

 आतंकियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की तो अलग-थलग बना रहेगा पाकिस्तान

अमेरिका में कांग्रेस के प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकी सदस्य एमी बेरा ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि यदि वह अपने देश में मौजूद आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है, तो वह वैश्विक स्तर पर अलग-थलग बना रहेगा। हाउस फारेन अफेयर्स सब-कमेटी ऑन ओवरसाइट एंड इन्वेस्टिगेशन के अध्यक्ष बेरा ने अपने आलेख में लिखा यदि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करते हैं, तो अमेरिकी कांग्रेस उनका साथ देने को तैयार है। इससे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। 
बेरा ने टाइम फॉर पाकिस्तान टू चार्ट ए न्यू कोर्स शीर्षक आलेख में लिखा कि पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को भारत को सौंपकर सही कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि इससे खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका तनाव कम हुआ है, लेकिन अब भी और कदम उठाने की जरूरत है। प्रधानमंत्री इमरान खान को इस अवसर का उपयोग दुनिया के साथ अपने देश के संबंधों को सुधारने और पाकिस्तान के लिए एक नया मार्ग तैयार करने के लिए करना चाहिए। 
बेरा ने कहा प्रधानमंत्री इमरान खान जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को न्याय के दायरे में लाकर पाकिस्तान की छवि बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने कहा यदि पाकिस्तान आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो मुझे डर है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग बना रहेगा जिससे पाकिस्तानी लोगों के लिए आर्थिक मुश्किलें बढ़ेंगी। बेरा ने कहा मैं चीन से भी अपील करता हूं कि वह भारत और पाकिस्तान के संबंधों में रचनात्मक भूमिका निभाए। चीन की ओर से पहला सही कदम यह होगा कि वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के मार्ग को बाधित करना बंद करे। 

Related Posts