YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सरकार के इस बजट से विपक्ष की बोलती बंद हो गई, बजट सोने पर सुहागा : जयंत सिन्हा

सरकार के इस बजट से विपक्ष की बोलती बंद हो गई, बजट सोने पर सुहागा : जयंत सिन्हा

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार के इस बजट से विपक्ष की बोलती बंद हो गई, बजट सोने पर सुहागा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पेश अंतरिम बजट (वोट ऑन अकाउंट) सिर्फ एक सिक्सर (छक्का) नहीं, बल्कि मैच जिताने वाला स्ट्रोक मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैच अब शुरू हो चुका है। बजट को लेकर एक टीवी कार्यक्रम के दौरान जयंत सिन्हा ने कहा, यह बजट सिक्सर (छक्का) नहीं, बल्कि मैच जिताने वाला स्ट्रोक मानना चाहिए। मैच अब शुरू हो चुका है। किसानों के खाते में पैसे भेजे जाने को लेकर जयंत सिन्हा ने कहा, किसानों को सालाना 6000 रुपये की राहत कम नहीं है, इसका फायदा 12 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिल पाएगा। किसानों के लिए मोदी सरकार ने बहुत काम किया है। उनके पास बैंक खाता है जिसमें डायरेक्ट सब्सिडी आ रही है। उनके लिए शौचालय बने हैं। सामुदायिक भवन बने हैं, सड़कों का निर्माण किया गया है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डायरेक्ट कैश बेनेफिट ट्रांसफर हम किसानों को दे रहे हैं। हमारा काम जनता को फायदा पहुंचाना है और इसके बदले में अगर जनता वोट देगी तो गलत क्या है। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री ने कहा, सरकार जनहित में काम कर रही है। सरकार को कमाई से नहीं, काम से मतलब है। इसके अलावा हमारी सरकार को सत्ता से नहीं, सेवा से मतलब है। इस दौरान उन्होंने यूपीए सरकार को जो जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने वित्तीय घाटे को 5.5-6 फीसदी तक पहुंचा दिया था जिसे सरकार 3.4 फीसदी तक लाई है। मोदी सरकार की इस उपलब्धि को कम करके नहीं देखा जाना चाहिए। जो काम 60 सालों में नहीं हुआ वो 60 महीने में किया गया है।
इस दौरान जयंत सिन्हा ने यूपीए सरकार को महंगाई के मुद्दे पर भी घेरा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान महंगाई 10 फीसदी से ज्यादा थी और अब की महंगाई दर 4 फीसदी तक आ चुकी है। लोगों को जो समय इस समय 100 रुपये में मिल रही है वो महंगाई बढ़ने पर 130-140 रुपये में मिलेगी। लोगों को इस बात को भूलना नहीं चाहिए। प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के सवाल पर जयंत सिन्हा ने कहा कि उनके राजनीति में आने से भाजपा में कोई खलबली नहीं मची है और हम लोग जनता की सेवा करने के लिए हैं। जनता ट्रैक रिकॉर्ड पर वोट करती है और सिर्फ नाम के आधार पर वोट नहीं करती है। हम भी जनता के सामने जाएंगे और वो भी जाएंगे लेकिन जनता विकास के आधार पर वोट करेगी। वंशवाद के आधार पर नहीं। जनता जानती है कि कौन विकास के लिए है और कौन वंशवाद के लिए है। जयंत सिन्हा ने दावा किया कि भाजपानीत एनडीए की सरकार फिर से आने वाली है इसको लेकर संदेह नहीं है। भाजपा की पहल से विकास की राजनीति हुई है। विश्वास की राजनीति हुई है।

Related Posts