YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

शादी के निमंत्रण के बहाने दाऊद ने राजन को भेजा था मौत का पैगाम -  संतोष के पीछे हटने से बच गई थी जान

शादी के निमंत्रण के बहाने दाऊद ने राजन को भेजा था मौत का पैगाम -  संतोष के पीछे हटने से बच गई थी जान

शादी के निमंत्रण के बहाने दाऊद ने राजन को भेजा था मौत का पैगाम
-  संतोष के पीछे हटने से बच गई थी जान

पुलिस पूछताछ में अंडरवर्ड डॉन ऐजाज लकड़ावाला ने बताया कि सन 1993 के मुंबई बम धमाकों से पहले दाऊद अपने प्रतिद्वंद्वी छोटा राजन का पोटला (मर्डर) करने वाला था। लेकिन तब उसकी योजना सफल नहीं हो सकी थी।  क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि 1993 के ब्लास्ट से पहले दाऊद के परिवार में किसी की दुबई में शादी थी। दाउद ने उस शादी के लिए छोटा राजन को निमंत्रण पत्र भेजा, लेकिन उससे पहले उसका पासपोर्ट जब्त कर लिया। राजन को आमंत्रित करने के बाद दाउद ने एक और डॉन संतोष शेट्टी से संपर्क किया। संतोष से कहा गया कि जब शादी समारोह खत्म हो जाएगा, तो राजन का मर्डर कर दिया जाएगा। इसके बाद संतोष को राजन की लाश को ले जाने का कहा गया। आदेश दिया गया कि कत्ल के बाद वह राजन की लाश को पत्थरों से बांधे और फिर संयुक्त अरब अमीरात में कही भी समुद्र में बहा दे। संतोष मानसिक रुप से इस काम के लिए तैयार नहीं हुआ, उसने शादी में आने से मना कर दिया। संतोष के जरिए यह बात ऐजाज लकड़ावाला को पता चली और लकड़ावाला ने छोटा राजन को इसके बारे में सावधान कर दिया।  
उसके बाद राजन और लकड़ावाला दोनों ने दुबई छोड़ दिया और बैंकॉक में शिफ्ट हो गए। बाद में दाऊद ने राजन पर सन 2000 में और एजाज लकड़ावाला पर 2002 में कातिलाना हमला किया, लेकिन दोनों ही डॉन इन हमलों में घायल होने के बावजूद बच गए। कुछ साल बाद दाऊद ने राजन के एक और करीबी बालू डोकरे का मर्डर करवा दिया।
क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, रोहित वर्मा, बालू डोकरे और एजाज लकड़ावाला को छोटा राजन ने अपने ऑपरेशन टीम का हिस्सा बना रखा था। दाऊद का मानना था कि यदि यह तीनों खत्म हो जाएंगे, तो राजन का वजूद अपने आप खत्म हो जाएगा। लेकिन एजाज लकड़ावाला के कत्ल का दाऊद का मंसूबा कभी पूरा नहीं हो पाया। अंडरवर्ल्ड सरगना एजाज लकड़ावाला को पटना से मुंबई लाने वाली क्राइम ब्रांच टीम अब उसका डीएनए करवाने जा रही है। 
 क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि ऐजाज का डीएनए टेस्ट इस लिए कराया जा रहा है, ताकि भविष्य में अगर वह यह साबित करने की कोशिश करे कि वह एजाज है ही नहीं, तो हमारे पास उसका डीएनए सबूत होगा। एजाज लकड़ावाला के डीएनए का मिलान उसके उसके भाई अकील और उसकी बेटी सोनिया से किया जाएगा। अकील को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था, जबकि सोनिया को पिछले माह मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था। 

Related Posts