YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कांग्रेस ने पर्रिकर पर मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया: सरदेसाई

कांग्रेस ने पर्रिकर पर मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया: सरदेसाई

गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई ने कांग्रेस पर ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के लिए उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है। दरअसल सरदेसाई ने मुख्यमंत्री पर्रिकर को ‘ईसा मसीह’ के समान बताया था उनके इस बयान पर विपक्षी पार्टी ने उनकी आलोचना की थी। सरदेसाई ने पर्रिकर की प्रशंसा करते हुए कहा था कि वह प्रभु ईशु की तरह हैं उन्होंने सेतु बनाये न कि दीवारें।
गोवा मंत्री ने कहा, बाइबिल में कहा गया है कि व्यक्ति को पुल बनाने चाहिए न कि दीवारें। प्रभु ईशु ने सेतु का निर्माण किया, दीवारों का नहीं...मनोहर पर्रिकर ने भी पुलों का निर्माण किया। हमलोग इस बार इस तरफ (भाजपा की तरफ) इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने (पर्रिकर ने) सेतु बनाया है। नगर एवं ग्राम योजना मंत्री तथा गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख के इस बयान के अगले दिन कांग्रेस ने पर्रिकर की प्रशंसा में बाइबिल का हवाला देने के लिण् सरदेसाई की आलोचना की थी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रोहित ब्रास डे सा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर को ईसा मसीह के समान बताकर सरदेसाई ने ईसाई समुदाय का अपमान किया है।इसके बाद कांग्रेस के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सरदेसाई ने कहा, ‘मैं कंक्रीट के पुलों के निर्माण की बात नहीं कह रहा बल्कि मेरा आशय मानवीय रिश्तों में सेतु के निर्माण से है। उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस मेरे बयान को गलत समझ रही है और उन्हें कांक्रीट का पुल समझ रही है तो जानबूझकर भ्रम फैलाने की उनकी इस प्रवृत्ति के लिए मुझे खेद जताने की जरूरत नहीं है। दरअसल यह कांग्रेस ही है जिसने मेरे बयान को अलग नजरिया देकर धार्मिक भावनाओं को आहत किया और आरोप मुझ पर मढ़ दिया।
सरदेसाई ने कहा कि मैंने बस पर्रिकर और ईसा मसीह के बीच समानत दर्शायी थी। मैंने कभी उन्हें (पर्रिकर को) ईसा मसीह के बराबर नहीं बताया। इसका मतलब सिर्फ यह है कि जब भी बात मानवीय सेतु की आती है... खासकर मेरे जैसे दूसरे पक्ष के लोगों की तब पर्रिकर ने ईसा मसीह का तरीका अपनाया...ऐसा कहने का मतलब यह नहीं है कि मैं उन्हें ईसा मसीह बता रहा हूं। सरदेसाई ने कहा, अगर कांग्रेस की जानबूझकर की गई इस बयानबाजी से कोई आहत हुआ है तो उन लोगों से माफी मांगना चाहता हूं जिनकी भावनाएं इससे आहत हुई हैं। लेकिन मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे कांग्रेस बहकावे में नहीं आयें।

Related Posts