YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

कटरीना की पहली फिल्म रही थी फ्लॉप  

कटरीना की पहली फिल्म रही थी फ्लॉप  

कटरीना की पहली फिल्म रही थी फ्लॉप  
अभिनेत्री कटरीना कैफ को बॉलीवुड में करीब 17 साल हो गए और इस दौरान उन्होंने सफलता के साथ असफलताओं का भी स्वाद चखा। कटरीना कैफ का कहना है कि हिंदी सिनेमा की चकाचौंध भरी दुनिया में बने रहने के लिए स्टील की नसों की जरूरत है।  
कटरीना ने कहा, "यह हमेशा आसान नहीं रहा। फिल्म इंडस्ट्री में बने रहने के लिए आपमें स्टील की नसों की जरूरत है। यह एक अप्रत्याशित जगह है और सफलता की गारंटी कोई भी नहीं दे सकता है। मेरा ऐसा मानना है कि सफलता को अपने सिर पर न चढ़ने दें और असफलता को दिल से न लगाएं।"
बूम से भारत तक कर‍ियर का सफर
कटरीना ने साल 2003 में 'बूम' से बॉलीवुड में अपना कदम रखा। यह फिल्म फ्लॉप रही और दर्शकों पर कटरीना कैफ का जादू नहीं चल पाया हालांकि इसके बाद कई फिल्मों में अपने काम से कटरीना ने खुद को एक अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया। मैंने प्यार क्यों किया, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, न्यूयॉर्क, मेरे ब्रदर की दुल्हन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, एक था टाइगर, जब तक है जान, टाइगर जिंदा है, जीरो और उनकी हालिया रिलीज भारत में कटरीना के अभिनया ने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचाया। 
कटरीना ने अपने 17 साल के सफर को खूबसूरत बताया। उन्होंने कहा, "यह एक शानदार सफर रहा है, बहुत ज्यादा कठिन परिश्रम, लेकिन दर्शकों से ढेर सारा प्यार भी।" कटरीना ने सोशल मीडिया पर अपने वेकेशन की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। कटरीना का कहना है, "मैं चीजों का उतना विश्लेषण नहीं करती। मैं अतीत के बारे में सोचने के बजाय आगे देखना ज्यादा पसंद करती हूं और विश्वास करती हूं कि अभी भी सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है।"
अपने करियर में कटरीना ने कई उतार-चढ़ाव देखे। आज उन्होंने बॉलीवुड में खुद को स्थापित किया और भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं लेकिन कैटरीना का अभी भी मानना है कि खुद को साबित करने के लिए अभी भी उनको बहुत दूर तक जाना है। कटरीना ने कहा, "मुझे मीलों तय करना है। कई तरह के किरदारों को निभाकर कोशिश करने और बेहतर बनने और हर फिल्म के साथ कठिन परिश्रम करने से है।"
कटरीना का कहना है, "मेरा काम बड़े पैमाने पर रचनात्मक संतुष्टि दे रहा है और इन किरदारों को निभाने में वाकई में मुझे बड़ा मजा आया।" कटरीना का नाम बॉलीवुड के टॉप डांसर में भी शामिल है। उन्होंने चिकनी चमेली (अग्निपथ), शीला की जवानी (तीस मार खान) और कमली (धूम 3) में अपने डांस से सबको हैरान किया था।  कटरीना अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में प्रवेश कर रही हैं। उनका कहना है कि कुछ अच्छी कहानियों में निवेश करने का उन्हें इंतजार है। कटरीना ने इस पर कहा, "मैं इस तरह की फिल्में बनाउंगी जिसे मैं एक दर्शक के तौर पर देखना चाहूंगी।

Related Posts