YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कुआलालंपुर में फंसे 114 भारतीयों को लेकर चेन्नई पहुंचा विमान

कुआलालंपुर में फंसे 114 भारतीयों को लेकर चेन्नई पहुंचा विमान

 वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ पूरी दुनिया जूझ रही है। दुनिया में जहां-तहां लाखों लोग फंसे हैं जो अपने घरों को नहीं जा सकते। एहतियात के तौर पर लोगों को उनके स्थानों पर बने रहने के आदेश दिए गए हैं। इस बीच 114 भारतीय यात्री जो कुआलालंपुर में फंसे थे, उन्हें एक एयर एशिया फ्लाइट की मदद से चेन्नई वापस लाया गया है। 18 मार्च को कुआलालंपुर में फंसे हुए यात्रियों को उनके बोर्डिंग पास लेने के बाद इमिग्रेशन के बाद रोक दिया गया था क्योंकि मलेशिया की उड़ानों के लिए भारत में सीमाएं बंद कर दी गई थीं। चेन्नई हवाईअड्डे पर आने वाले यात्रियों का परीक्षण किया गया और यात्रियों को क्वारंटीन किया गया है। कुछ यात्रियों को क्वारंटीन में रखा गया जबकि कुछ को सरकारी आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है।
ज्ञात हो कि दुनिया भर में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है। अब तक 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ढाई लाख लोग संक्रमण के शिकार हैं। इटली में कोरोना वायरस से तबाही मची है। वहां सोमवार को भी कोरोना वायरस से 601 लोगों की मौत हो गई। पिछले एक महीने में इटली में 6 हजार 557 लोगों ने कोरोना वायरस का शिकार होकर दम तोड़ा है। फ्रांस में भी इसका कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। वहां कोरोना से सोमवार को 186 लोगों की मौत हो गई। फ्रांस में कोरोना से कुल 860 लोगों की जान जा चुकी है। 'टोक्यो ओलंपिक 2020' पर भी कोरोना वायरस की गाज गिर चुकी है। जापान में होने वाला ओलंपिक अब टलना लगभग तय है। इतिहास में पहली बार 'महामारी' के खतरे को देखते हुए ओलंपिक टाला जाएगा। अब 2021 में इसके होने की संभावना है। 4 हफ्ते बाद नई तारीखों के एलान की संभावना जताई जा रही है।
दूसरी ओर, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के मुताबिक, तीसरे फेज में महज 4 दिन में एक लाख लोग कोरोना की चपेट में आए हैं और आगे दशा और खराब होने की आशंका है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि यह बीमारी तेजी से फैल रही है लेकिन इसे रोकना असंभव नहीं है। ऑर्गनाइजेशन का यह बयान तब आया है जब दुनिया में 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है जबकि साढ़े तीन लाख लोग संक्रमित हैं। ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख टेडरॉस एधानॉम ने सोमवार को कहा कि महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने कहा कि चीन में फैली इस बीमारी ने पिछले 67 दिन में एक लाख लोगों को संक्रमित किया। फिर महज 11 दिन में इतने लोग संक्रमित हुए जबकि पिछले चार दिन में 1 लाख लोग इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं।

Related Posts