YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कोरोना: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 14 अप्रैल तक बढ़ाया

कोरोना: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को 14 अप्रैल तक बढ़ाया

देश में कोरोना वायरस के मामले में आज गुरुवार 43 नए मामले सामने आए। अब तक कुल 649 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से बचाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश को संबोधित करते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। पूरे देश में सख्ती से लॉकडाउन का पालन हो रहा है। इस बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को सरकार ने 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। कोरोनावायरस से लेकर जारी संपूर्ण लॉकडाउन के बीच सरकार ने यह फैसला लिया है। 
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि पिछले सप्ताह लगाए गए एक हफ्ते के प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है। यह प्रतिबंध कार्गों विमानों की उड़ान पर लागू नहीं होगा। इससे पहले घरेलू उड़ानों पर भी 31 मार्च तक के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। मालूम हो कि कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने हालांकि कहा कि पॉजिटिव मामलों में वृद्धि की दर भारत में 'अपेक्षाकृत स्थिर' है।
- डीजीसीए ने भी दी जानकारी 
डीजीसीए के उप महानिदेशक सुनील कुमार ने इस संबंध में पत्र जारी करते हुए कहा कि 19 मार्च को जारी किए गए सर्कुलर के तहत ही अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल विमान सेवा 14 अप्रैल 2020 शाम 6.30 बजे तक बंद रहेगी। लेकिन अंतरराष्ट्रीय कार्गो विमानों की उड़ानें जारी हैं।  बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए 19 मार्च को डीजीसीए ने 14 अप्रैल तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया था। भारत में विदेश से आए लोगों में ही कोरोना वायरस के लक्षण दिखे और इनके द्वारा ही दूसरे लोगों में फैला, इसी को देखते हुए ये फैसला लिया गया। इसके बाद में पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन का फैसला लिया ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसी तरह रेलवे ने पहले 31 मार्च तक और फिर 14 अप्रैल तक रेलगाड़ियों को रद्द करने का फैसला लिया है। 
 

Related Posts