YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आर्टिकल

गर्मियों में पहनें ऐसे कपड़े  

गर्मियों में पहनें ऐसे कपड़े  

मौसम के हिसाब से कपड़ों का चुनाव होता है और सबसे अधिक समस्‍या गर्मी में होती है, क्‍योंकि इस मौसम में गलत कपड़ों का चुनाव करने न केवल बीमारी हो सकती है बल्कि इसका असर त्‍वचा पर भी पड़ता है, इसलिए यह जानना जरूरी है कि इस मौसम में कैसे कपड़े पहनें।
 गर्मियों में ध्यान से चुनें अपने कपड़े
मौसम का बदलता मिजाज आपका ड्रेसिंग सेंस भी बदल देता है। गर्मी के आते ही वार्डरोब में रखे मोटे और गर्म कपड़ों की जगह हल्के और ठंडक देने वाले रंगीन कपड़े आ जाते हैं। इस गर्मी में कुछ ऐसा पहनें जिससे आप राहत का अनुभव करने के साथ ही आकर्षक भी लगें। सभी चाहते हैं इस मौसम में हमारी ड्रेस एकदम यूनिक हो, जो सोबर भी लगे और ट्रेंडी भी।
कलर का रखें ध्यान
गर्मियों में हमेशा ड्रेस के मटेरियल के साथ उसके कलर पर भी ध्यान देना जरूरी है। मौसम में ड्रेसेस हल्के रंगों के होने चाहिए जो आंखों को ठंडक दें। कॉटन मिक्स सिल्क, शिफॉन, लिनन, जॉरजट व हैंडलूम और खादी से बने वस्त्रों को पहनें जो पसीने को सोख लेते हैं। फैशन के लिहाज से देखा जाए तो एक दुबली लड़की पर आड़ी लाईन वाले शॉर्ट कुर्ती व छोटी कद-काठी वाली लड़कियों को आड़ी लाइन वाले कुर्ते खासे फबते हैं। गर्मी से बचने के लिए अधिकतर लड़कियां स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती हैं लेकिन इससे धूप में हाथों की त्वचा जल सकती है। दोपहर में हमेशा ऐसी ड्रेस पहने जो कॉटन और फुल स्लीव्ज की हो। रात को आप चाहें तो स्लीवलेस पहन सकते हैं।
ना पहनें हेवी वर्क
कॉटन, शिफान के ड्रेसेस फॉर्मल लुक के लिए पहने जाते हैं जो अच्छे लगते हैं। इस मौसम में लिनन और जॉरजट के लांग स्कर्ट पहनें। कॉटन हेंडलूम व खादी ठंडक पहुंचाने वाले व पसीना सोखने वाले फेब्रिक हैं जिससे आप तपती गर्मी में भी अच्छा महसूस करते हैं। बुजुर्ग महिलाएं सलवार कमीज पहनें। खादी का कुरता स्टाइल से पहने जो ढीला हो उसके साथ ही चूड़ीदार सलवार पहनें। इस मौसम में कली वाले कुरते अनारकली पेटर्न में अलग-अलग प्रिंट के साथ पहने जा सकते हैं।
 

Related Posts