YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

 कोरोना वायरस की दूसरी लहर में अमेरिका नहीं होगा बंद : ट्रंप

 कोरोना वायरस की दूसरी लहर में अमेरिका नहीं होगा बंद : ट्रंप

वाशिंगटन  । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका में कोरोनावायरस की दूसरी लहर की स्थिति में भी देश बंद नहीं होगा। मिशिगन राज्य में फोर्ड विनिर्माण संयंत्र के दौरे के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या आप कोविड-19 की दूसरी लहर के बार में चिंतित हैं? इस पर ट्रंप ने कहा लोग कहते हैं कि यह एक बहुत ही अलग संभावना है और यह आग लगाने जैसा है।
राष्ट्रपति ट्रंप के बयान के हवाले से कहा हम देश को बंद नहीं करने जा रहे हैं। (हां) हम आग लगाने जा रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा एक स्थायी लॉकडाउन स्वस्थ राज्य या स्वस्थ देश के लिए एक रणनीति नहीं है। हमारा देश बंद होने के लिए नहीं है। कभी न खत्म होने वाला लॉकडाउन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपदा को आमंत्रित करेगा। 
उन्होंने आगे कहा हम अपने लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा कर सके, इसके लिए हमारे पास एक कार्यशील अर्थव्यवस्था होनी चाहिए। कोरोनावायरस संक्रमण के रोकथाम के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के बीच अमेरिका के सभी 50 राज्यों ने प्रतिबंधों में ढील देते हुए अलग-अलग गति से अपनी अर्थव्यवस्थाओं को खोलने की योजना की घोषणा की है। हालांकि, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेताते हुए संभावना जताई है कि सर्दी के मौसम में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो सकती है।
गौरतलब है कि अमेरिका में अब तक 15 लाख से अधिक नागरिक कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। देश में संक्रमण के चलते 90 हजार से अधिक मौतें हुई हैं। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, देश में जून की शुरुआत तक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख हो जाएगा।
 

Related Posts

0 comments on " कोरोना वायरस की दूसरी लहर में अमेरिका नहीं होगा बंद : ट्रंप"

Leave A Comment