YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

देश में कोरोना का रिकवरी रेट पहुंचा 41.28 प्रतिशत, राहत की खबर 

देश में कोरोना का रिकवरी रेट पहुंचा 41.28 प्रतिशत, राहत की खबर 

नई दिल्ली । देश में कोरोना के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले चार दिनों में लगातार नए मामलों का रिकॉर्ड टूटा है। वहीं सोमवार सुबह तक देश में कुल केस की संख्या एक लाख 38 हजार तक पहुंच गई है। लेकिन, इस बीच देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है जो कि राहत की खबर है। देश में अबतक चालीस फीसदी से अधिक कोरोना पीड़ित ठीक हो चुके हैं।
सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक  कुल केस 138845, जिसमें सक्रिय केस 77103 और अभी तक ठीक हुए 57720 तथा 4021 की मौत हुई हैं। यानी देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अगर कुल मामलों का औसत निकलने पर देश में चालीस फीसदी से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। सोमवार सुबह तक देश में ठीक होने वालों की दर 41.28 प्रतिशत है।
इन टॉप पांच राज्यों के अलावा केरल, पंजाब, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में तेजी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है।गौरतलब है कि देश में कई मामले सामने आए हैं, जिनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं या फिर कुछ हदतक ही लक्षण हैं। ये मरीज कुछ दिनों के इलाज और देखभाल के बाद हालत ठीक होती दिख रही है, जो देश के लिए राहत की खबर है। 
 

Related Posts