YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 चलती ट्रेन में दौड़कर नवजात शिशु के लिए दूध का पैकेट पहुँचाने वाले को पुरुस्कृत करेंगे रेलमंत्री 

 चलती ट्रेन में दौड़कर नवजात शिशु के लिए दूध का पैकेट पहुँचाने वाले को पुरुस्कृत करेंगे रेलमंत्री 

नई दिल्ली । भोपाल रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में दौड़कर नवजात शिशु के लिए दूध का पैकेट वाले रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ)  कांस्टेबल इंदर सिंह यादव की रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जमकर प्रशंसा करते हुए नकद पुरस्‍कार दिए जाने का ऐलान किया है। यादव चार माह के नवजात के वास्ते दूध का पैकेट देने के लिए ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े थे और ट्रेन के गति पकड़ने के बावजूद नवजात की मां की इस मामले में मदद करने में सफल रहे थे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आरपीएफ कांस्टेबल इंदर सिंह यादव ने ड्यूटी के दौरान प्रशंसनीय कार्य किया जब वह चार महीने के नवजात के वास्ते दूध देने के लिए ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े। उन्होंने कहा, “उनकी नेकदिली के लिए मैंने नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।”
मंत्रालय की ओर से जारी एक वक्तव्य में कहा गया है,“ आरपीएफ कांस्टेबल इंदर सिंह यादव (33) ने ड्यूटी के दौरान अनुकरणीय प्रदर्शन किया जब वह चार महीने के नवजात के वास्ते दूध देने के लिए ट्रेन के पीछे दौड़ पड़े।” दरअसल, 31 मई को शरीफ हाशमी अपने पति हसीन हाशमी और चार माह के शिशु के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बेलगाम से गोरखपुर जा रही थीं। पिछले किसी भी स्टेशन पर दूध न मिलने के कारण उनका शिशु रो रहा था।
ऐसे में बच्‍चे की मां ने कांस्टेबल से सहायता मांगी। यादव ने भोपाल रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित एक दुकान से तत्काल दूध का पैकेट खरीदा लेकिन तब तक ट्रेन चल चुकी थी लेकिन कांस्‍टेबल इंदर सिंह ने मानवता और साहस का परिचय देते हुए ट्रेन के पीछे दौड़ लगाई और महिला को दूध का पैकेट थमाकर ही माने।
 

Related Posts