YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 एनआइए ने  विशाखापत्तनम जासूसी प्रकरण के एक साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया 

 एनआइए ने  विशाखापत्तनम जासूसी प्रकरण के एक साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया 

मुंबई । विशाखापत्तनम जासूसी प्रकरण में आतंकी फंडिंग के एक साजिशकर्ता अब्दुल रहमान अब्दुल जब्बार शेख को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। इस प्रकरण में 11 नौसेना कर्मियों ने पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई  को कथित रूप से संवेदनशील जानकारी लीक की थी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि 53 वर्षीय शेख मुंबई का निवासी है और वह अपनी गिरफ्तार पत्नी शाइस्ता कैसर और अन्य के साथ आतंकी फंडिंग में लिप्त था।
रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल रहमान अब्दुल जब्बार शेख के घर की तलाशी के दौरान एनआइए ने कई डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए थे। एनआइए ने पिछले साल 29 दिसंबर को इस मामले की जांच संभाली थी। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पिछले साल दिसंबर में ही पाकिस्तान से जुड़े जासूसी रैकेट का पर्दाफाश किया था।
एनआइए ने इस साल 15 मई को मुंबई निवासी मुहम्मद हारून हाजी अब्दुल रहमान लकड़ावाला को भी मुंबई से गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पता चला कि वह मामले के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक था। शेख की गिरफ्तारी के बाद अब तक इस मामले में कुल 15 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें 11 नौसेना कर्मी, पाकिस्तान में जन्मी भारतीय नागरिक कैसर और अन्य शामिल हैं।
 

Related Posts