YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट घोषित, प्रदीप सिंह ने किया टॉप

नई दिल्ली । संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस परीक्षा-2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 में टॉप किया है। दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं। यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के लिए इंटरव्यू 20 जुलाई को शुरू किए गए थे। इसका रिजल्ट मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया। 
बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण इंटरव्यू पहले स्थगित कर दिए गए थे। यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है। इस बार कोरोना काल के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थगित कर दिए ग थे। बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं जो इंटरव्यू में शामिल हुए थे।
यूपीएससी ने कहा था कि लॉकडाउन के चलते क्योंकि रेल सेवा पूरी तरह चालू नहीं है, इसलिए आयोग ने एक उपाय के तौर पर पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए दिल्ली आने वाले प्रत्याशियों को आने-जाने का मुआवजा देने का फैसला किया है। यूपीएससी ने जो कैंडिडेट्स नई दिल्ली स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे थे उन्हें यहां एक 'शील्ड किट' दी थी। इस किट में एक फेस मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर की एक बोतल और दस्ताने दिए गए थे। ये सभी इंतजाम कोरोना से बचाव के लिए किए गए थे।
 

Related Posts