YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 प्रधानमंत्री द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना भारतीयों के लिए भावनात्मक दिन - आडवाणी

 प्रधानमंत्री द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना भारतीयों के लिए भावनात्मक दिन - आडवाणी

नई दिल्ली । भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना मेरे ही नहीं बल्कि सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक दिन है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राम मंदिर सशक्त, संपन्न और सौहार्दपूर्ण राज्य के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा, जहां पर सभी को न्याय मिलेगा और कोई अलग-थलग नहीं होगा।
उन्होंने एक संदेश जारी करते हुए लिखा, 'जीवन के कुछ सपने पूरा होने में बहुत समय लेते हैं, लेकिन जब वो चरितार्थ होते हैं तो लगता है कि प्रतीक्षा सार्थक हुई है। ऐसा ही एक सपना जो मेरे हृदय के बहुत पास है अब पूरा हो रहा है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री द्वारा भूमिपूजन हो रहा है। निश्चित ही, केवल मेरे लिए ही नहीं बल्कि पूरे भारतीय समुदाय के लिए यह क्षण ऐतिहासिक और भावपूर्ण भी है।'
उन्होंने आगे लिखा, राम जन्मभूमि पर राम के भव्य मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी  का सपना रहा है और मिशन भी। मैं विनम्रता का अनुभव करता हूं कि नियति ने मुझे वर्ष 1990 में रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा का दायित्व प्रदान किया और इस यात्रा ने असंख्य लोगों की आकांक्षा, उर्जा और अभिलाषा को प्रेरित किया।
उन्होंने आगे लिखा, 'इस शुभ अवसर पर मैं उस सभी संतों, नेताओं और देश विदेश के जनमानस से प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में योगदान और बलिदान दिया है। मुझे इस बात की भी खुशी है कि नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गए स्पष्ट निर्णय के फलस्वरूप राम मंदिर का निर्माण बहुत शांतिपूर्ण वातावरण में शुरू हो रहा है। यह भारतीयों के परस्पर संबंधों को मजबूत करने में बहुत सहायक होगा।'
उन्होंने कहा, 'श्रीराम का स्थान भारतीय संस्कृति और सभ्यता की धरोहर में सर्वोच्च है और वे विनीत, मर्यादा और शिष्टाचार के मूर्तरूप हैं। मेरा मानना है कि श्रीराम का यह मंदिर हम सब भरतीयों को श्रीराम के इन गुणों को आत्मसात करने की प्रेरणा देगा। 

Related Posts