YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

चुनावी मोड में आईं प्रियंका गांधी, आज कांग्रेस महासचिवों की बैठक में होंगी शामिल

चुनावी मोड में आईं प्रियंका गांधी, आज कांग्रेस महासचिवों की बैठक में होंगी शामिल

ग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचकर पदभार संभालने के बाद अब चुनावी मोड में उतर आई हैं। इसके बाद कांग्रेस के महासचिवों और विभिन्न प्रदेश के प्रभारियों की बैठक होगी, जिसमें प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। ये पहली बार होगा कि जब प्रियंका पार्टी की किसी आधिकारिक बैठक में शिरकरत करेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी को ध्यान में रखकर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बुलाई हुई है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के महासचिवों के साथ होने वाली बैठक में बूथ प्रबंधन को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा होगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने  यह बैठक पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई है। पहली बार होगा कि जब राहुल और प्रियंका संयुक्त रूप से आधिकारिक बैठकमें शा‎मिल होंगे। कांग्रेस महासचिवों की ये बैठक शाम चार बजे जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में होगी। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी कांग्रेस महासचिवों के साथ लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टी तैयारियों पर ही  नहीं बल्कि महासचिवों से उनके राज्य के बूथ प्रबंधन की रणनीति पर भी बात करेंगे। माइक्रो लेवल पर पार्टी बूथ प्रबंधन पर जोर दे रही है।
दरअसल, कांग्रेस नेतृत्व ने पहले ही महसूस कर लिया है कि अतीत में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति के चलते पार्टी का बहुत नुकसान हो चुका है। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान प्रबंधन और बढ़ते जमीनी स्तर के कार्यकर्ता दोनों की एक व्यवस्थित रणनीति लागू की गई थी। ‎जिसका फायदा भी पार्टी को मिला और तीन राज्यों में सरकार बनी। राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस महासचिवों के साथ बैठक में विभिन्न राज्यों में प्रचार और प्रसार पर राज्य-जिलों-केंद्र रणनीति पर भी ‎विस्तार से चर्चा होगी। बैठक का मुख्य केंद्र प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी, जिन्होंने हालही में पार्टी के महासचिव के रूप में यूपी के पूर्वांचल की जिम्मेदारी संभाली है।

Related Posts