YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 आज होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक में तय होगी टी20 विश्व कप की मेजबानी

 आज होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक में तय होगी टी20 विश्व कप की मेजबानी

नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को बोर्ड बैठक होगी। कोविड-19 संक्रमण के चलते वर्चुअल बैठक की जा रही है। इस बैठक में अगले दो वर्षों में दो टी20 विश्व कप के आयोजनों को लेकर कोई फैसला हो सकता है। चर्चा है कि इन दो विश्व कप के आयोजन भारत और ऑस्ट्रेलिया में हो सकते हैं।
सूत्रों के अनुसार, बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी टूर्नामेंट के शेड्यल को लेकर है। बैठक में अगले दो वर्षों में टी20 के दो विश्व कप के आयोजन के लिए मेजबान देश की घोषणा की जा सकती है। बताया जा रहा है कि इसकी जिम्मेदारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को मिल सकती है। सीए अक्टूबर 2021 में टी20 विश्व कप की मेजबानी करना चाहेगा, क्योंकि उसने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीसीसीआई भी 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी के अपने अधिकार को छोडऩा नहीं चाहेगा। 2021 का टूर्नामेंट बीसीसीआई को पहले ही दिया गया है। ऐसे में बीसीसीआई इसे अगले वर्ष तक के लिए नहीं जाने देगा।  
वहीं, अगले साल की शुरुआत में महिला वन-डे विश्व कप भी शामिल है। आठ टीमों के महिला वनडे विश्व कप के कार्यक्रम के अनुसार फरवरी-मार्च, 2021 में न्यूजीलैंड में आयोजित होने का पूरा मौका है। न्यूजीलैंड में महामारी का असर अधिक नहीं पड़ा है। इसके अलावा बैठक में आईसीसी के अगले अध्यक्ष के नाम पर भी चर्चा होगी। अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया की औपचारिक घोषणा की जानी बाकी है।
 

Related Posts