YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

इकॉनमी

ऑनलाइन कंपनियों में अवसर  

ऑनलाइन कंपनियों में अवसर  

नामी और बड़ी कंपनियों में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट बड़े पदों पर नौकरी का मौका दे रहा है। सहयोगी कंपनियों मिंत्रा व जबोंग में भी मौका है। वहीं वालमार्ट अब नई भर्तियां करेगा। कंपनी वरिष्ठ पदों के अलावा मीडिल और जूनियर लेवल पर भी लोगों को रखेगी। 
भर्तियों के लिए नए विभाग होंगे शामिल-
जिन विभागों में कंपनी नई नियुक्तियां करेगा उनमें सप्लाई चेन मैनेजमेंट, टेक्नोलॉजी, मार्केटिंग, एचआर और प्रोडक्ट शामिल हैं। ये विभाग एकदम नए हैं। इसके अलावा वालमार्ट अमेरिका सहित अन्य देशों से भी अपने कई वरिष्ठ कर्मचारियों को भारत में ट्रांसफर करेगा ताकि भारतीय कंपनी का वालमार्ट के ग्लोबल प्रोसेस से अच्छा तालमेल बना रहे।
नंबर वन कंपनी बनाने का है मकसद
कंपनी फ्लिपकार्ट को भारत की नंबर एक ई-कॉमर्स कंपनी बनाना चाहती है। भारत में कंपनी की मुख्य प्रतिद्वंदी अमेजन है। इसलिए वालमार्ट फ्लिपकार्ट में नई भर्तियां करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। इसके लिए अगर कंपनी को मोटी सैलरी पर लोगों को रखना पड़ा तो भी वो ऐसा करेगी। इसलिए कंपनी ने किसी भी पद के लिए सैलरी की कोई अधिकतम सीमा नहीं रखी है।
कई डॉलर करेगी खर्च-
वालमार्ट फ्लिपकार्ट के जरिए भारत में 16 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। इसलिए कंपनी इंडस्ट्री में मौजूद बेस्ट टैलेंट को रखने के लिए किसी भी कीमत पर पैसा खर्च करने के लिए तैयार है। 
ऑनलाइन फैशन रिटेलर मिंत्रा ने अपनी सहायक कंपनी जबॉन्ग का पूरी तरह विलय किया है।
कंपनी ने कहा कि मिंत्रा द्वारा जबॉन्ग के अधिग्रहण के बाद से दोनों ब्रांड लगातार अपने प्रमुख कारोबारी कामकाज का एकीकरण कर रहे हैं। प्रक्रियाओं में सामंजस्य बैठा रहे हैं। आने वाले समय में मिंत्रा-जबॉन्ग अपने शेष बचे हुए कामकाज का पूरी तरह एकीकरण करेंगे।
इसमें प्रौद्योगिकी, विपणन, श्रेणी, राजस्व, वित्त और रचनात्मक टीमें शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि कारोबार के रूप में मिंत्रा की स्वतंत्रता को कायम रखा जाएगा। टीम स्वतंत्र रूप से काम करेगी।
 

Related Posts