YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

बेदाग और दमकती त्वचा पाने करें ये उपाय 

बेदाग और दमकती त्वचा पाने करें ये उपाय 

सभी महिलाएं बेदाग और दमकती त्वचा चाहती हैं पर क्या आप जानती हैं कि स्वस्थ त्वचा के लिए सिर्फ उसकी बाहरी देखभाल काफी नहीं होती। इसके लिए आपको अपने शरीर के अंदर की गंदगी को पहले साफ करना ज्यादा जरूरी है। अपने पीने के पीनी में कुछ खास चीजों को मिलाकर आप अपने शरीर को डिटॉक्स कर सकती हैं। 
शहद
एंटीबैक्टीरियल और एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर शहद त्वचा पर लगाना जितना अच्छा होता है उससे कई ज्यादा यह हमारे शरीर के अंदर पैदा होने वाली गंदगी को बाहर निकालने में कारगर है। इसलिए रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने की आदत डाल लें।
पुदीना
पेट को साफ रखने के लिए पुदीना किसी वरदान से कम नहीं है। इसके साथ ही यह चेहरे की चमक बरकरार रखने में मदद करता है। गर्मियों में इसे अपनी डाइट में जरूर शामिल करें, आप तरोताजा महसूस करेंगी।
नींबू 
पीने के पानी में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर पीने से आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त होगी। इसके अलावा यह ड्रिंक आपके शरीर की गंदगी भी दूर करने में मदद करेगा। नींबू की जगह आप एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल सिडार विनेगर मिलाकर भी पी सकती हैं।
दालचीनी
पेट के स्वास्थ्य के लिए रामबाण है दालचीनी। यह गैस, पेट दर्द और एसिडिटी जैसी समस्यों में काफी असरदायी है। इसके लिए पानी को उबालते समय उसमें दालचीनी पाउडर और सेब के कुछ टुकड़े डालें। अब इसे छान कर पी लें। आपको इसका स्वाद भी अच्छा लगेगा।
स्ट्रॉबेरी
पीने के पानी में स्ट्रॉबेरी का रस मिलाकर पिएं। इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट आपके चेहरे की चमक को बरकरार रखते है।
 

Related Posts