YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, 120 दिनों में देश के हर राज्य का दौरा करेंगे पार्टी प्रमुख नड्डा

2024 की तैयारी में जुटी भाजपा, 120 दिनों में देश के हर राज्य का दौरा करेंगे पार्टी प्रमुख नड्डा

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी चुनाव की तैयारी में जुट गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अगले 120 दिनों में देश के हर एक राज्य का दौरा करेंगे। यात्रा की शुरुआत उत्तराखंड से होने वाली है। इस यात्रा के दौरान भाजपा अध्यक्ष सभी राज्यों में रुकेंगे और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम करेंगे। असल में, भाजपा अभी से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। 
इस सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दिसंबर के पहले सप्ताह से देश भर में 120 दिनों का प्रवास अभियान शुरू होगा। यह अभियान 5 दिसंबर को उत्तराखंड से शुरू होगा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि इस प्रवास कार्यक्रम का मकसद संगठन को और मजबूती प्रदान करना और हर बूथ इकाई को और सक्रिय और मजबूत करना है। उन्होंने बताया कि इस प्रवास योजना में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक होगी। मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ बैठक होगी।
अरुण सिंह ने बताया कि जेपी नड्डा के राष्ट्रव्यापी दौरे का मुख्य उद्देश्य संगठनात्मक संरचना को मजबूत करना, टीम भावना का विकास करना, बूथ स्तर के संचालन को मजबूत करना, भाजपा की राज्य सरकारों के लिए पॉजिटिव छवि बनाने पर काम करना, पार्टी गतिविधियों को व्यवस्थित करना आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि इस दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता, 2024 की चुनावी रणनीति पर मंथन, संवाद और वैचारिक दृष्टिकोण बनाने और पार्टी की गतिविधियों की समीक्षा करने पर भी काम किया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी के बयान में कहा गया है कि प्रवास के दौरान जेपी नड्डा चुनावी तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश देंगे। वह बुद्धिजीवियों, प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे। चूंकि भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को अपनी बड़ी ताकत समझती और मानती रही है, लिहाजा अगले चुनावों के मद्देनजर जेपी नड्डा का जोर बूथ स्‍तर पर पार्टी की कार्यप्रणाली को धार देने पर रहेगा। 
अरुण सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस प्रवास के दौरान बूथ समितियों और मंडल के कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करेंगे। जिन राज्यों में अगले दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें पार्टी की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी। पार्टी प्रमुख नड्डा बड़े राज्यों में कम से कम तीन दिन और छोटे राज्यों में कम से कम दो दिन अवश्य रुकेंगे। अगले साल जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं उन राज्यों के कार्यक्रम पर विशेष रूप से फोकस किया जाएगा।
 

Related Posts