YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 असम की जनसभा में मोदी बोले  पांच राज्यों में मार्च के पहले हफ्ते में कभी भी हो जाएगा चुनाव की घोषणा

 असम की जनसभा में मोदी बोले  पांच राज्यों में मार्च के पहले हफ्ते में कभी भी हो जाएगा चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली ।देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा कभी भी हो सकती है। लेकिन, सोमवार को असम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मार्च के पहले हफ्ते में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। हालांकि, अब तक चुनाव तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ही करता आया है। ऐसे में मोदी के इस अनुमान ने सियासी चर्चाओं को हवा दे दी।
प्रधानमंत्री मोदी ने असम में अपने भाषण में कहा, 'मैं जानता हूं कि अब आप चुनाव का इंतजार कर रहे होंगे। पिछली बार जब चुनाव घोषित हुआ था, तो शायद 4 मार्च को इसका ऐलान हुआ था। इस बार भी मैं संभावना देखता हूं कि मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की घोषणा हो जाएगी। ये इलेक्शन कमीशन का काम है, वह करेगा, लेकिन मेरी कोशिश रहेगी कि चुनाव घोषणा होने से पहले जितनी बार हो सके, असम आ सकूं, बंगाल जा सकूं, केरल जा सकूं, तमिलनाडु जा सकूं, पुडुचेरी जा सकूं। मैं पूरी कोशिश करूंगा।
-मोदी का 2 मार्च तक 5 चुनावी राज्यों का सरकारी दौरा
प्रधानमंत्री मोदी का 2 मार्च तक 5 चुनावी राज्यों का सरकारी दौरा फिक्स है। इस दौरान वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री 27 फरवरी को केरल, 28 फरवरी को पश्चिम बंगाल, 1 मार्च को तमिलनाडु और 2 मार्च को असम का दौरा करेंगे। वहीं, 7 मार्च को वे कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में भाजपा की जनसभा में शामिल होंगे। इसी दिन पश्चिम बंगाल में पार्टी की पांचों परिवर्तन यात्राओं का समापन होगा।
-पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में चुनाव होने हैं
पश्चिम बंगाल (294 सीटें), असम (126 सीटें), केरल (140 सीटें), तमिलनाडु (232 सीटें) और पुडुचेरी (30 सीटें) में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। असम में जहां भाजपा सत्ता में वापसी की कोशिशों में जुटी है। वहीं, पश्चिम बंगाल में उसके सामने पिछले 10 साल से सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस है। पुडुचेरी में सोमवार को ही कांग्रेस सरकार ने विश्वास मत खोया है। तमिलनाडु और केरल में भी भाजपा एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है।
 

Related Posts

0 comments on " असम की जनसभा में मोदी बोले  पांच राज्यों में मार्च के पहले हफ्ते में कभी भी हो जाएगा चुनाव की घोषणा"

Leave A Comment