YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

मुख्तार अंसारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में यूपी-पंजाब के बीच ठनी, महाधिवक्ता बोले गैंगस्‍टर को बचा रही अमरिंदर सरकार

मुख्तार अंसारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में यूपी-पंजाब के बीच ठनी, महाधिवक्ता बोले गैंगस्‍टर को बचा रही अमरिंदर सरकार

नई दिल्‍ली । बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट में आमने सामने है। बुधवार को हुई सुनवाई में यूपी सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि पंजाब सरकार बेशर्मी के साथ एक गैंगस्टर को बचा रही है। हालांकि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले एक हफ्ते के लिए टाल दिया है। लेकिन सिर्फ एक मिनट की सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों में तीखी नोकझोंक देखने को मिली। 
सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा है कि पंजाब सरकार बेशर्मी के साथ मुख्तार अंसारी को बचा रही है। राज्‍य सरकार और मुख्‍तार अंसारी के बीच मिलीभगत है। मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब के रोपड़ जेल में एक हत्या के मामले में बंद है। यूपी सरकार उन्हें यूपी के जेल में लाकर यहां दर्ज मुकदमों का निपटारा करना चाहती है। पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को अपनी जेल से नहीं छोड़ रही है। बुधवार को हुई सुनवाई में मुख्तार अंसारी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि मुख्तार अंसारी एक छोटा आदमी है। दो राज्य सरकारें इस पर आपस में लड़ रही हैं। अगर वो इतना महत्वपूर्ण है तो उसको मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना देते। 
इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि पंजाब सरकार यही तो कर रही है। फिलहाल इस मामले को एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया है। बुधवार को सुनवाई से पहले यूपी सरकार ने हलफनामा दाखिल किया था। यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी के जेल में ट्रांसफर करने की मांग की। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा है कि यूपी सरकार मुख्तार अंसारी की सुरक्षा और उसके स्वास्थ्य को लेकर प्रतिबद्ध है। सुप्रीम कोर्ट अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर मुख्तार को वापस यूपी भेजे। यूपी सरकार ने कहा कि मोहाली में दर्ज केस भी प्रयागराज ट्रांसफर किया जाए। यूपी सरकार ने कहा कि मुख्तार अंसारी पर प्रयागराज के एमपी/एमएलए कोर्ट में जघन्य अपराध के 10 केस दर्ज हैं।
यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा कि बांदा जेल सुपरिटेंडेंट ने बिना एमपी/एमएलए कोर्ट की अनुमति के मुख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस को सौंपा था। यूपी सरकार ने कहा कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ कई बार पेशी वारंट जारी हुआ लेकिन रोपड़ जेल अधिकारी अंसारी को बीमार बताते रहे। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा कि मोहाली मामले में 2 साल से चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है लेकिन फिर भी अंसारी वहां जमानत नहीं मांग रहा है, मिलीभगत साफ दिख रही है। मुख्तार अंसारी 15 साल से यूपी की जेल में था, जहां उसको सभी मेडिकल सुविधा प्रदान की गई थी। मुख्तार अंसारी जिस माफिया ब्रजेश सिंह से खतरा बता रहा है, वह ब्रजेश सिंह पिछले दस साल से यूपी की जेल में बंद है। यूपी सरकार ने अपने हलफनामे में यह भी कहा कि हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर और हार्डकोर अपराधी मुख्तार अंसारी के दुश्मन होना लाजमी हैं।

Related Posts