YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

यदि भाजपा दल बदलने की पेशकश करती है तो पार्टी को सूचित करें: सीएम केजरीवाल

यदि भाजपा दल बदलने की पेशकश करती है तो पार्टी को सूचित करें: सीएम केजरीवाल

सूरत/नई दिल्ली । गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षदों द्वारा नगर निगम के चुनाव में 27 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप मुखिया अरविंद केजरीवाल उनसे मिलने सूरत पहुंचे। आप के अच्छे प्रदर्शन से केजरीवाल काफी उत्साहित हैं और अब उनकी नजरें साल 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव पर भी हैं। सीएम केजरीवाल ने सूरत में शुक्रवार को पहुंचने के बाद कहा कि शहर में आप के 27 नव निर्वाचित पार्षदों के कामकाज के आधार पर पार्टी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव (2022) में लोगों से वोट मांगेगी। केजरीवाल ने यहां पार्टी के पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा, 'गुजरात की जनता आपको बहुत ही उम्मीद भरी नजरों के साथ देख रही है। हमारी पहली कोशिश में, आप ने दिल्ली में 28 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी और फिर सत्ता में आई थी। लोगों ने हम पर भरोसा किया क्योंकि वह जानते थे कि हम सच्चे देशभक्त हैं क्योंकि हम अन्ना हजारे के आंदोलन से जुड़े रहे थे। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, '49 दिनों के अपने शासन में हमने जन हितैषी कार्य किए, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली के लोगों ने दूसरे चुनाव में हमें 67 सीटें दीं। अब, गुजरात के छह करोड़ लोग आप के 27 पार्षदों के कामकाज की निगरानी करेंगे। यदि यह अच्छा काम करेंगे, तो मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि 2022 में एक बड़ी क्रांति आएगी। केजरीवाल ने आप के पार्षदों को प्रलोभन देकर खरीद फरोख्त करने की कोशिश किए जाने की आशंका जताते हुए उनसे कहा, ‘‘यदि भाजपा से कोई आपसे फोन पर संपर्क करता है और दलबदल करने की पेशकश करता है तो आप पार्टी के नेताओं को सूचित करें। 
उन्होंने आप के नवनिर्वाचित पार्षदों को अपना फोन नंबर भी वार्ड के नागरिकों के साथ साझा करने को कहा, ताकि वह लोग आसानी से उनसे संपर्क कर सकें। गौरतलब है कि केजरीवाल शहर में शुक्रवार को एक रोड शो भी करेंगे।बता दें कि, गुजरात में नगर निकाय चुनाव तहत रविवार को सूरत सहित छह नगर निगमों के लिए मतदान हुआ था। चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए थे। यहां भाजपा 93 सीटों पर जीत हासिल कर सूरत नगर निगम में सत्ता पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब रही। वहीं, आप ने शेष 27 सीटों पर जीत दर्ज की। हालांकि, कांग्रेस वहां (सूरत नगर निगम में) एक भी सीट नहीं जीत सकी।
 

Related Posts