YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

राफेल डील में मोदी ने अंबानी के 'मिडिल मैन' की भूमिका निभाई, सजा के हकदार : राहुल

राफेल डील में मोदी ने अंबानी के 'मिडिल मैन' की भूमिका निभाई, सजा के हकदार : राहुल

राफेल रक्षा सौदों को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर राफेल सौदे में भ्रष्टाचार में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। मंगलवार को एक बार फिर से राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन कर मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा अब साफ हो गया है कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा एक ई-मेल सामने आया है। जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योगपति अनिल अंबानी के मिडिल मैन की तरह काम कर रहे थे। राहुल गांधी ने कहा अनिल अंबानी ने फ्रांस के रक्षा मंत्री को सौदे की जानकारी दी। इसका मतलब है कि उन्हें पहले ही इसका पता था।
जबकि एचएएल, विदेश मंत्री और विदेश सचिव को भी यह नहीं पता था। पीएम मोदी को बताना चाहिए कि डील होने के दस दिन पहले अनिल अंबानी को इसके बारे में कैसे पता चल गया। राहुल गांधी ने कहा कि पहले राफेल में भ्रष्टाचार का मामला था, लेकिन अब ऑफिशियल सिक्रेट एक्ट के उल्लंघन का भी मामला बन गया है। 
राहुल गांधी ने राफैल सौदे पर कैग की रिपोर्ट को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा यह कैग नहीं बल्कि चौकीदार ऑडिटर जनरल रिपोर्ट है। अब किसी के दिमाग में कोई शक नहीं है कि पीएम भ्रष्ट हैं। पीएम मोदी ही सब जानते थे और उन्होंने अनिल अंबानी की मदद की। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने प्रतिरक्षा से जुड़ी जानकारियां देकर देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया। 
राहुल गांधी ने कहा कि यह गंभीर मामला है। यह जांच का विषय है कि जिस करार के बारे में रक्षा मंत्री तक को पता नहीं था, उसकी अनिल अंबानी को कैसे जानकारी हुई। मैंने पीएम से कहा आप हमारी या विपक्ष के नेताओं की जांच करिए, लेकिन राफेल की भी जांच करवाइए। जेपीसी गठित करिए। लेकिन इस पर वह चुप्पी साधे हुए हैं। राहुल ने कहा अब राफेल डील में करप्शन, प्रोसीजरल और सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन का मामला आ गया है। तीनों मामलों में कोई नहीं बचेगा। 

Related Posts