YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्त किये गए 

मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्त किये गए 


मुंबई । उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास के सामने विस्फोटक भरी कर मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरन की ह्त्या के मामले में निलंबित किए गए मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे  को मंगलवार को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने वाजे को इस मामले में गिरफ्तार किया था और मुंबई पुलिस ने उन्हें निलंबित कर दिया था।
शहर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने वाजे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया।
महाराष्ट्र कैडर के 1990 बैच के अधिकारी वाजे को ‘एनकाउंटर कॉप' के नाम से भी जाना जाता है। एसयूवी-सह-हत्या मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तारी के बाद 13 मार्च को वाजे को निलंबित कर दिया गया था।एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, ‘‘एपीआई सचिन हिन्दुराव वाजे को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। बृहन्नमुंबई के पुलिस आयुक्त ने भारत के संविधान के प्रावधान 311 (2) (बी) के तहत इस आशय का आदेश जारी किया है।"
वाजे को बम विस्फोट के आरोपी की हिरासत में कथित मौत के मामले में 16 साल निलंबित रहने के बाद जून, 2020 में वाजे को फिर से पद पर तैनाती दी गयी थी। जून, 2020 के बाद वह अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) के प्रमुख पद पर थे और फर्जी टीआरपी, फर्जी सोशल मीडिया फॉलोवर्स, डीसी कार फाइनेंस घोटाला और अंबानी सुरक्षा मामला सहित कई महत्वपूर्ण/हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच कर रहे थे।
 

Related Posts