YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

वर्ल्ड

 सिंगापुर ने कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कड़ी हुई पाबंदियां

 सिंगापुर ने कोविड-19 के मामले बढ़ने पर कड़ी हुई पाबंदियां

सिंगापुर । सिंगापुर ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद लोगों के एकत्रित होने और जन गतिविधियों पर पाबंदियां कड़ी कर दी। इस दौरान शिक्षा मंत्री लॉरेंस वोंग ने कहा कि समूह में एकत्रित होने वाले लोगों की संख्या पांच लोगों से घटाकर दो लोगों तक की जाएगी। यह कदम उन रिपोर्टों के बाद उठाया गया है कि कोविड-19 के ज्यादातर मामले चांगी हवाईअड्डे, स्कूल और अस्पतालों से जुड़े हैं। 
वोंग ने कहा, अगर आप किराना का सामान खरीदने, व्यायाम करने या किसी भी चीज के लिए बाहर जाते हैं,तब अधिकतम दो लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा, हम हर किसी को जितना संभव हो , घर में रहने के लिए प्रेरित करते हैं, केवल आवश्यक होने पर ही घर से बाहर जाएं। उन्होंने कहा, अगर स्थिति में सुधार नहीं है,तब हम निश्चित तौर पर और सख्त कदम उठाने की संभावना से इनकार नहीं करते है। 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, दो से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हो सकते चाहे वे घर में अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से मिल रहे हो या सार्वजनिक स्थान पर। इसमें कहा गया है कि इस अवधि के दौरान किसी बंद जगह में होने वाले व्यायाम और खेल गतिविधियों को भी अनुमति नहीं होगी। बहरहाल मेडिकल और दंत चिकित्सा संबंधी सेवाएं जारी रह सकती हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को सामुदायिक संक्रमण के 24 मामलों की जानकारी दी जो सितंबर के बाद से सबसे अधिक संख्या है। देश में अब तक कोरोना के 61,000 से अधिक मामले आ चुके हैं और 31 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Related Posts