YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

  सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में पहलवान सुशील का साथी गिरफ्तार 

  सागर धनकड़ की हत्‍या के मामले में पहलवान सुशील का साथी गिरफ्तार 

नई दिल्ली  दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में पहलवान सागर धनकड़ की हत्‍या के  क्राइम ब्रांच ने पहलवान सुशील के साथी बिंदर उर्फ विजेंदर को टिकरी से गिरफ्तार किया है। बिंदर पहलवान है और हत्‍या के स्‍थल पर मौजूद था। बिंदर ने स्‍वीकार किया है कि सुशील के कहने पर उसने सागर सहित कुछ पहलवानों को पीटा था।  मामले में ओलिंपिक खेलों के मेडल विजेता सुशील कुमार भी आरोपी हैं। 
सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम रखा गया था।सुशील के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था। बाद में सुशील (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर की मौत हो गई थी। 
इस बीच, सागर धनकड़ की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाली जानकारी आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सागर के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और उस पर किसी नुकीली/भारी चीज (ब्लंट-ऑब्जेक्ट) से वार किए गए थे। सागर को 5 मई की आधी रात 2 बजकर 52 मिनट पर पहले पास के अस्पताल BJRM हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके बाद उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां सुबह 7:15 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।  रिपोर्ट के अनुसार, ये ज़ख्म इतने गहरे थे कि हड्डियों तक चोट पहुंची थी। जहांगीरपुरी के BJRMH हॉस्पिटल के डॉक्टर मुनीश वधावन की रिपोर्ट के मुताबिक विसरा और ब्लड सैंपल जांच के लिए सीलबंद कर दिए गए हैं। मौत की वजह सिर पर किसी ब्लंट ऑब्जेक्ट से वार करने की वजह से मौत हुई। डॉक्टरों की राय है कि शरीर पर पाए गए सभी चोंट के निशान मौत से पहले के हैं। इस मामले में मामले में अब तक कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Posts