YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

मणिपुर से दिल्ली आए 40 लोग कोरोना पॉजिटिव

मणिपुर से दिल्ली आए 40 लोग कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली । मणिपुर से दिल्ली में आए यहूदी समुदाय के 40 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी लोग इजराइल के लिए फ्लाइट पकड़ने वाले थे। इज़राइल के लिए सोमवार को अपनी उड़ान में सवार होने से ठीक एक दिन पहले इन्होंने दिल्ली में कोरोना की जांच कराई थी। ये लोग राष्ट्रीय राजधानी के करोल बाग इलाके में एक होटल में ठहरे हुए थे। सभी मरीजों को गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इन सभी लोगों में से केवल तीन ही लोग ऐसे हैं जो हिंदी बोल पाते हैं। 
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि "इन सब लोगों में बच्चे, शिशु, महिलाएं हैं और ये हिंदी नहीं समझते हैं। उनमें से केवल तीन ही हमारी भाषा समझते हैं। मैंने उनसे व्यक्तिगत रूप से बात की है और उन सभी की अच्छे देखभाल की जा रही है। सिरसा ने यह भी बताया कि उनकी देखभाल के लिए अंग्रेजी बोलने वाले कर्मचारियों को नियुक्त किया है। 
उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि हर कोई स्वस्थ होकर वापस लौटेगा।" कोविड ​​​​देखभाल केंद्र के प्रभारी भूपिंदर सिंह भुलर ने कहा, "हमें सूचना दी गई थी कि इजराइल जाने वाले 40 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वे सभी करोल बाग में एक होटल में रह रहे थे। भुलर ने कहा, "कम-से-कम 15-20 परिवार इजराइल शिफ्ट होने जा रहे थे उन्हें वहां जाकर नागरिकता लेनी थी। उन्होंने कहा, "दो गंभीर मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दवाओं से लेकर खाने-पीने तक सभी का ध्यान रखा जा रहा है। अगर किसी की तबीयत खराब हो रही है, तो उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर एलएनजेपी अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

Related Posts