YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

अमेरिका ने वैक्सीन के कच्चे माल से प्रतिबंध हटाया तो अदार पूनावाला ने धन्यवाद कहा 

अमेरिका ने वैक्सीन के कच्चे माल से प्रतिबंध हटाया तो अदार पूनावाला ने धन्यवाद कहा 

नई दिल्ली ।  सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया  के सीईओ अदार पूनावाला  ने कोरोना वैक्सीन के कच्चे माल से प्रतिबंध हटाने नीति परिवर्तन के लिए  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और भारत के विदेश मंत्री एस। जयशंकर को धन्यवाद दिया है। इससे भारत और अन्य देशों में कोरोनावायरस टीकों  के उत्पादन को बढ़ावा देने की उम्मीद है। पूनावाला की कंपनी कोरोना के टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है।
अदार पूनावाला ने कुछ देर पहले ट्वीट किया, 'जो बाइडेन और एस जयशंकर को प्रयासों के लिए धन्यवाद। इस नीति परिवर्तन से विश्व स्तर पर और भारत को कच्चे माल की आपूर्ति में वृद्धि होगी। इससे हमारी वैक्सीन उत्पादन क्षमता बढ़ेगी और इस महामारी के खिलाफ हमारी एकजुट लड़ाई को मजबूती मिलेगी।'
दरअसल गुरुवार को अमेरिका ने अपने रक्षा उत्पादन अधिनियम के तहत फरवरी में लगाए गए प्रतिबंध को हटा दिया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि फाइजर सहित स्थानीय निर्माताओं के पास अपनी आबादी के लिए खुराक का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हो।
व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा गया कि बाइडेन प्रशासन अब हमारे अधिकृत टीकों की आपूर्ति को लेकर आश्वस्त है और इसके परिणामस्वरूप, हम एस्ट्राजेनेका (सीरम संस्थान द्वारा भारत में निर्मित और बेची जाने वाली वैक्सीन), नोवावैक्स और सनोफी के लिए डीपीए प्राथमिकता रेटिंग को हटा रहे हैं।
 

Related Posts