YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 विपक्ष ने टीकाकरण अभियान को भटकाने और लटकाने का काम किया है :जेपी नड्डा

 विपक्ष ने टीकाकरण अभियान को भटकाने और लटकाने का काम किया है :जेपी नड्डा

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी दलों पर टीकाकरण को लेकर भी गंदी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विश्व के इस सबसे बड़े अभियान को पटरी से उतारने का पूरा प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस अभियान को हर हाल में सफल बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं और उनके ही प्रयासों से वर्ष के अंत तक पूरे देश में टीकाकरण का कार्य पूरा हो सकता है। बहुत जल्द भारत ‘वैक्सीन युक्त और कोरोना’ मुक्त होगा। श्री नड्डा के साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली प्रदेश के प्रभारी बैजयंत जय पांडा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री डॉक्टर अनिल जैन, सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी, प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं टीकाकरण अभियान के संयोजक कुलजीत सिंह चहल और प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख नवीन कुमार भी थे।  
श्री नड्डा ने आज डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में पुनः शुरु हुए टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करते हुए कहा कि विपक्ष का काम इस अभियान को लटकाना, भटकाना और लोगों के अंदर भ्रम पैदा करने का रहा है, लेकिन विश्व के इस सबसे बड़े अभियान को मोदी सरकार बहुत तेजी से पूरा करने में जुटी है। 
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने टीकाकरण के बारे में पहले जनता के अंदर सिर्फ भ्रम फैलाया, लेकिन अब वे खुद टीका लगवा रहे हैं तो बताइए उनका मन बदला या आत्मा क्योंकि अच्छे कामों को रोकने में भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। 
उन्होंने कहा कि देश की जनता सभी पार्टी के नेताओं को देख रही है और उसे पता है कि कौन जनता और देशहित में जुटे हैं और कौन केवल दिखावा कर रहा है। उन्होंने विपक्षी दलों पर कोरोना काल में गायब हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनसेवा में जुटी हुई है।
श्री नड्डा ने कहा कि देश में अभी 12 कंपनियां वैक्सीन का उत्पादन कर रही है और आने वाले समय में 17 कंपनियों को वैक्सीन उत्पादन करने का अधिकार होगा। विदेशों से भी वैक्सीन आनी शुरु हो गई है। ऐसे में इस साल के अंत तक यानि दिसंबर माह तक 257 करोड़ वैक्सीन मिल जाएगी और भारत डबल डोज लगाने में पूरी तरह से कामयाब रहेगा। 
श्री जेपी नड्डा ने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हमें चिकित्सा की सभी पद्धतियों को एक-दूसरे का पूरक बनाना है। योग विद्या में कितनी ताकत है यह आज सारा विश्व देख रहा है। योग शरीर, मन और आत्मा सभी को शुद्ध करता है। इससे प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जो कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए सार्थक है। इसलिए योग का आयोजन बड़े स्तर पर होना चाहिए ताकि समाज की एक बड़े वर्ग को इसका लाभ मिल सके। योग विद्या और प्राणायाम हमारी शुरु से ही विशेषता है। अब इसे दुनियाभर में मान्यता मिली है।
 

Related Posts