YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से करने के मामले में शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज -राणा ने दलित समाज का अपमान किया और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई 

वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से करने के मामले में शायर मुनव्वर राणा पर केस दर्ज -राणा ने दलित समाज का अपमान किया और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई 

लखनऊ । देश मशहूर शायर मुनव्वर राणा के एक बयान के बाद बवाल मच गया है। राणा के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है। इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया, "पीएल भारती ने शुक्रवार को तहरीर दी थी, जिसके आधार पर एफआइआर दर्ज हुई है। इसके साथ ही अखिल भारत हिंदू महासभा के शिशिर चतुर्वेदी ने भी तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। अमर नाथ प्रजापति ने भी मुनव्वर राणा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई ।"
मुनव्वर राणा ने तालिबान पर चर्चा के दौरान विवादित बयान दिया था। उन्होंने तालिबान की तुलना महर्षि वाल्मीकि से की थी। इस बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है और महर्षि बाल्मीकि के अनुयायी बेहद नाराज हैं। सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने आरोप लगाया है कि मुनव्वर राणा के बयान से धार्मिक भावना आहत हुई है। यही नहीं संप्रदाय वर्गों में व कटुता फैली है। यही नहीं दलित समाज के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।
पीएल भारती के अलावा डा. आंबेडकर महासभा ट्रस्ट के अध्यक्ष डाक्टर लालजी प्रसाद निर्मल ने भी हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी है। उनका आरोप है कि मुनव्वर राणा ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से कर के दलित समाज का अपमान किया है और हिंदू आस्था को चोट पहुंचाई है। निर्मल ने बताया कि बौद्ध जगत पहले ही तलिबानियों से खफा है। क्योंकि बानियान में भगवान बुद्ध की प्रतिमा को तलिबानियों ने डाइनामायट से उड़ा दिया था। बाद में जापान ने उसे बनवाया था। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मुनव्वर राणा अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। हाल में ही उनके बेटे पर भी प्राथमीकी दर्ज की गई थी। 
 

Related Posts