YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कभी पूरे नहीं हो सकते महबूबा के राष्ट्र विरोधी सपने : चुग

कभी पूरे नहीं हो सकते महबूबा के राष्ट्र विरोधी सपने : चुग


जम्मू। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव तरुण चुग ने, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस दिए जाने की मांग को लेकर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती द्वारा अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण का संदर्भ दिए जाने की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा वह दिन में सपने देख रही हैं। उन्होंने कहा कि उनके ये सपने कभी पूरे नहीं होंगे। 
चुग ने महबूबा की टिप्पणी को राष्ट्र-विरोधी करार देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और ‘गुपकर गिरोह’ को पूरी तरह नकार दिया है।  चुग ने मशहूर टीवी धारावाहिक ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ का जिक्र करते हुए कहा  मुंगेरीलाल रात में सपने देखते थे, लेकिन महबूबा मुफ्ती दिन में सपने देख रही हैं। उनके सपने कभी पूरे नहीं होंगे। 
महबूबा ने इस माह के शुरू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केन्द्र को अफगानिस्तान से सबक लेने की हिदायत दी थी, जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया है। महबूबा मुफ्ती ने साथ ही सरकार से जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने और 2019 में रद्द किए गए उसके विशेष दर्जे को वापस करने का आग्रह भी किया था। अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि केन्द्र को हमारी परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। 
उन्होंने सरकार से कहा था कि वह अपने तौर-तरीके सुधारे, स्थिति को समझे और देखे कि पड़ोस में क्या हो रहा है। 
भाजपा नेता चुग ने उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया में कहा यह जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य था कि इन वंशों (पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस) ने यहां विकास नहीं होने दिया और जब भी जनता ने जवाब मांगा तो वे चीन तथा पाकिस्तान की बोलने लगे। अब वे तालिबान की बात कर रहे हैं। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीद्वारा संचालित देश है। जो कोई भी दुस्साहस करेगा, उसे सबक सिखाया जाएगा। 
पाकिस्तान को पहले ही सबक सिखाया जा चुका है। उन्होंने कहा पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के भाई-भतीजावाद ने जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की हत्या कर दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर तेजी से आतंकवाद की राजधानी से पर्यटन राजधानी में बदल रहा है। चुग ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तेजी ‘आतंकवाद की राजधानी से पर्यटन राजधानी’ में बदल रहा है। 

Related Posts