YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से ईडी कर रही पूछताछ 

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से ईडी कर रही पूछताछ 

नई दिल्ली । बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस एक बड़े मामले में फंसती दिख रही हैं। खबर है कि दिल्ली में मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन के बयान को रिकॉर्ड किया जा रहा है। मामला कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है, जिसपर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। 
बता दें कि 23 अगस्त को तिहाड़ जेल के अंदर से अब तक की सबसे बड़ी रंगदारी (200 करोड़) वसूलने वाले आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और फिल्म अभिनेत्री लीना पॉल के चेन्नई स्थित बंगले पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी। ईडी ईस्ट ने कोस्ट रोड पर स्थित सुकेश के जिस बंगले पर रेड की,बंगले की कीमत करोड़ों रुपये है। रेड के दौरान कार्रवाई करते हुए ईडी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया था, करीब 15 लक्जरी गाड़िया भी बरामद की गई थीं। 
हाल ही में सुकेश ने तिहाड़ जेल के अंदर से एक बड़े बिजनेसमैन की पत्नी से करीब 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी। जिसमें आरबीएल बैंक के अधिकारियों सहित तिहाड़ प्रशासन के कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सुकेश की करीबी लीना पॉल से ईडी लगातार पूछताछ भी की। सुकेश को स्पेशल सेल ने रंगदारी मामले में गिरफ्तार किया था जो फिलहाल ईओडब्ल्यू की कस्टडी में है। गौरतलब है कि सुकेश एआईडीएमके सिंबल मामले में आरोपी है और लंबे वक्त से जेल में बंद है। 
इसके पहले पुलिस सूत्रों ने बताया था कि हाई प्रोफाइल चीटर सुकेश जेल से भी बड़े-बड़े बिजनसमैन से कॉन्टेक्ट में था और फोन करके सुप्रीमकोर्ट, हाईकोर्ट में मैटर सुलझाने का दावा करके पैसे वसूल कर रहा था।जेल में मोबाइल फोन मिलने के बाद से जेल प्रशासन से जुड़े कुछ अधिकारी रडार पर आ गए थे। 
मालूम हो कि सुकेश वहीं शख्स है, जिसने एआईएडीएमके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपए लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था। मामले का खुलासा होने पर सुकेश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था और सुकेश के खुलासे पर टीटीवी दिनाकरण को भी गिरफ्तार किया गया था। 
 

Related Posts