YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

पेस्ट के रूप में छिपा रखा था अंडरवियर में 43 लाख का सोना

पेस्ट के रूप में छिपा रखा था अंडरवियर में 43 लाख का सोना

हैदराबाद। हैदराबाद में शारजाह से लौटे एक भारतीय नागरिक ने अंडरवियर में 43 लाख का 895.20 ग्राम सोना छिपा रखा था. आरोपी ने कथित तौर पर अपने अंडरवियर में पेस्ट के रूप में सोना छिपाया था.
सोने के पेस्ट को प्लास्टिक के पाउच में डाल दिया गया था और आरोपी ने उसे अंडरगारमेंट में छिपा लिया था. अधिकारियों ने तस्करी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.
कुछ दिन पहले ही केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने 14 लाख कीमत का 302 ग्राम सोना जब्त किया था. यात्री ने कथित तौर पर अपने पैंट की परतों के बीच छुपाकर पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी करने की कोशिश की थी.
जुलाई में, चेन्नई कस्टम्स ने दुबई से अपने मलाशय में  40 लाख रूपये से अधिक कीमत का लगभग 810 ग्राम सोना ले जाने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा था.
सीमा शुल्क नियमों के अनुसार, एक वर्ष से अधिक समय से विदेश में रहने वाले पुरुष भारतीय निवासियों को अपने सामान में 50,000 रुपये से अधिक मूल्य का 20 ग्राम सोना लाने की अनुमति है. महिलाओं के लिए ड्यूटी फ्री अलाउंस 40 ग्राम है जिसकी कीमत  1 लाख  से अधिक नहीं है. हालाकि, यह केवल गहनों के रूप में रखे गए सोने पर लागू है.
 

Related Posts