YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा बोली- 'मैं अपना पूरा वेतन जरूरत मंदों पर करूंगी व्यय

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा बोली- 'मैं अपना पूरा वेतन जरूरत मंदों पर करूंगी व्यय

भोपाल संसदीय क्षेत्र से सांसद और भाजपा नेत्री साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने घोषणा की है कि वह अपनी पूरा वेतन जरूरतमंदों और गरीब लोगों पर खर्च करेंगी। दरअसल, साध्वी प्रज्ञा भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल निरीक्षण के लिए पहुंची थीं, जहां उन्होंने अस्पताल में भर्ती गंभीर बीमारी से जूझ रही एक बच्ची का भी इलाज कराया। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वह अब से बतौर सांसद मिलने वाली अपनी पूरी सैलरी गरीब और जरूरतमंद लोगों पर खर्च करेंगी।
उन्होंने कहा कि 'मैंने तय किया है कि अब से बतौर सांसद मिलने वाली सैलरी को मैं खुद पर नहीं बल्कि जरूरतमंदों पर खर्च करूंगी। इसीलिए मैंने अपनी सैलरी से अस्पताल में भर्ती जरूरतमंद बच्ची के इलाज के लिए इंजेस्शन खरीदने को कहा है।' वहीं बच्ची के अभिभावकों का कहना है कि 'उनकी बेटी काफी समय से जापानी बुखार से जूझ रही है, लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह बच्ची की इस गंभीर बीमारी का इलाज करा सकें। क्योंकि बच्ची को जो इंजेक्शन लगने हैं वह काफी महंगे हैं। इसलिए वह लाचार हैं।' बता दें बच्ची को जो इंजेक्शन लगने हैं उनकी कीमत 7000 रुपये है और बच्ची को इसी कीमत के 8 इंजेक्शन लगने हैं।
इस दौरान साध्वी प्रज्ञा के साथ बाल आयोग के पूर्व अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे। जिन्होंने बताया कि बच्ची के स्वास्थ्य से संबंधित यह प्रकरण उनकी नजर में जब आया तो उन्होंने सांसद साध्वी प्रज्ञा को इसके बारे में जानकारी दी। जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा अस्पताल पहुंचीं और यहां उन्होंने बच्ची के माता-पिता से मुलाकात करने के बाद बच्ची का इलाज कराने की बात कही। वहीं उन्होंने डॉक्टर्स से भी बात की और बच्ची के इलाज का खर्च खुद उठाने की बात कही। इसके साथ ही सांसद ने सभी वार्डों का निरीक्षण भी किया और अस्पताल में फैली गंदगी पर नाराजगी भी जताई।

Related Posts