YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

 तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नया समन मिला

 तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नया समन मिला


कोलकाता । प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को बंगाल में कथित कोयला खदान घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नया समन भेजा  है। उन्हें 21 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया है। 
अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार को दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए वक्त मांगा कि वह इतने कम समय में यात्रा नहीं कर सकते। उनसे इस महीने 6 तारीख को दिल्ली के जाम नगर हाउस में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी।
अभिषेक बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, "मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं, सहयोग करूंगा"। हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि "कोलकाता स्थित एक मामले के लिए उन्होंने मुझे दिल्ली बुलाया गया है।"
उन्होंने दोहराया था कि, "मैंने नवंबर में जो कहा था, मैं दोहराता हूं कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेनदेन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है तो मैं सार्वजनिक रूप से फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं।"
पिछली बार अभिषेक बनर्जी से अन्य आरोपियों और दो कंपनियों के साथ संबंधों को लेकर पूछताछ की गई थी, जिन्होंने अवैध लेनदेन के सबूत दिखाए थे और कथित तौर पर उनके परिवार से जुड़े हुए थे। उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को भी तलब किया गया था। उन्हें 1 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने कोविड की स्थिति और उसके छोटे बच्चों का हवाला देते हुए कहा कि वह यात्रा नहीं कर सकतीं। रुजीरा बनर्जी ने एजेंसी से उनके कोलकाता स्थित घर पर पूछताछ करने को कहा था।
रुजीरा बनर्जी से सीबीआई ने भी पूछताछ की है - बंगाल चुनाव से कुछ दिन पहले 23 फरवरी को। उनकी बहन और परिवार से भी पूछताछ की गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर अपने भतीजे और उनके परिवार पर एजेंसियों द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के कुछ मंत्री कोयला माफिया के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Related Posts