YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

आजम खान, डॉन मुख्तार अंसारी और बाहुबली नेता अतीक अहमद से जेल में पूछताछ करेगी ईडी 

आजम खान, डॉन मुख्तार अंसारी और बाहुबली नेता अतीक अहमद से जेल में पूछताछ करेगी ईडी 

नई दिल्ली । जेल में बंद समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान, डॉन मुख्तार अंसारी और बाहुबली नेता अतीक अहमद से जेल के अंदर ही प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी सोमवार से पूछताछ करेगी। कोर्ट के निर्देश के बाद ईडी इन लोगों से 20 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक पूछताछ करेगी। 
इन तीनों से जेल के अंदर ही पूछताछ होगी। इन लोगों के खिलाफ पीएमएलए कानून के सेक्शन 50 के तहत भी केस दर्ज है।आजम यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं, जबकि मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद हैं।वहीं अतीक अहमद को अहमदाबाद जेल में रखा गया है। इन तीनों नेताओं से जमीन कब्जाने, संपत्ति हासिल करने और वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को लेकर पूछताछ होगी। आजम के खिलाफ जो मामला दर्ज है, उसमें उनपर जमीन हड़पने के कई आरोप हैं। सपा के कद्दावर नेता आजम की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में भी जांच चल रही है। 
वहीं, मऊ से कई बार विधायक पद का चुनाव जीतने वाले मुख्तार अंसारी पर लगभग 49 मामले दर्ज हैं।जिसमें हत्या, रंगदारी और जमीन हड़पने जैसे मामले शामिल हैं। इसके अलावा अतीक अहमद पर हत्या, रंगदारी और जमीन कब्जाने जैसे मामलों सहित लगभग 196 केस दर्ज हैं। उधर, अहमदाबाद साबरमती जेल ओथेरिटी ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी को अतीक अहमद से मिलने की इजाजत नहीं दी। जेल ओथोरिटी के मुताबिक, सिर्फ परिवार-रिश्तेदार और वकील को मिलने की इजाजत है।ओवैसी का आज (सोमवार) गुजरात दौरा है, यहां वहां मुस्लिम समाज के नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलने वाले हैं, इस दौरान वहां उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद से भी मिलने वाले थे लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें इस ऐसा करने की अनुमति नहीं दी। 
 

Related Posts