YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

 मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले के बिटकॉइन एंगल सामने आया, अब तक 16 आरोपी गिरफ्तार 

 मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले के बिटकॉइन एंगल सामने आया, अब तक 16 आरोपी गिरफ्तार 

मुंबई । देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाले मुंबई के  क्रूज ड्रग्स मामले में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इस बात की जानकारी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई निदेशक समीर वानखेड़े ने दी है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मामले में बिटकॉइन का एंगल भी सामने आया है।  फिलहाल, मामले की जांच जारी है। क्रूज पर चल रही पार्टी में एनसीबी ने 2 अक्टूबर को कार्रवाई की थी, जिसके बाद मौके से अधिकारियों ने ड्रग्स जब्त किए थे। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी एनसीबी ने हिरासत में लिया था। 
समाचारों के मुताबिक, पत्रकारों से बातचीत में वानखेड़े ने कहा, ‘मामले में कुल 16 गिरफ्तारियां हुई हैं, जांच जारी है। कुछ कड़ियां (बिटकॉइन) से जुड़ी मिली हैं, लेकिन उन्हें अभी साझा नहीं कर सकते। यह जांच में बाधा डालेंगी। बुधवार को मुंबई की कोर्ट ने क्रूज पर ड्रग मामले में गिरफ्तार हुए चार और लोगों को 14 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है। 
सोमवार को आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट, मुनमुन धामेचा, विक्रांत चोकर, इश्मीत सिंह, नुपुर सारिका, गोमित चोपड़ा और मोहक जयसवाल को मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया था। यहां से सभी को 7 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था। वानखेड़े के अनुसार, ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था। सभी को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया था। आर्यन खान की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था, ‘आरोपी नंबर 1 आर्यन खान को क्रूज पार्टी के लिए आमंत्रित किया गया था। हालांकि, उनके पास बोर्डिंग पास नहीं थी। उनके पास वहां कोई सीट या कैबिन नहीं थे। दूसरी बात, जब्ती के अनुसार, उनके पास से कुछ भी नहीं मिला था। उन्हें केवल चैट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।’
 

Related Posts