YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

यूज़र्स अब गूगल सर्च की मदद से सीख सकते हैं इंग्लिश  - गूगल का नया फीचर घर बैठे सिखाएगा अंग्रेजी

यूज़र्स अब गूगल सर्च की मदद से सीख सकते हैं इंग्लिश  - गूगल का नया फीचर घर बैठे सिखाएगा अंग्रेजी

नई दिल्ली । सर्च इंजन गूगल ने एक नई किस्म की सुविधा के बारे में घोषणा की है जिसके इस्तेमाल से अब यूज़र्स गूगल सर्च की मदद से बेहतर इंग्लिश सीख सकते हैं और अपनी भाषा कौशल में सुधार कर सकते हैं।गूगल  ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी किया है जिसमें कंपनी ने इस नए फीचर के बारे में जानकारी दी है कि कैसे ये नया फीचर लोगों की मदद करेगा।इस फीचर का इस्तेमाल करके लोग न सिर्फ आपको विभिन्न शब्दों के बारे में जान सकेंगे, बल्कि अंग्रेजी के प्रति उनकी जिज्ञासा भी बढ़ेगी।
सीधे शब्दों में कहें तो, गूगल सर्च के इस नए फीचर से यूज़र सूचनाओं के रूप में प्रतिदिन अंग्रेजी के नए शब्द सीख सकते हैं।इस सुविधा को सब्सक्राइब करना जरूरी होगा, जिसके बाद सब्सक्राइबर को हर दिन नए शब्दों का नोटिफिकेशन मिलेगा.इतना ही नहीं गूगल सर्च उन्हें दुनिया के बारे में एक दिलचस्प तथ्य भी बताएगा, जो उन्हें शब्दों को बेहतर ढंग से याद रखने में मदद करेगा। आपको बता दे कि गूगल ने अभी ये सुविधा सिर्फ अंग्रेज़ी में उपलब्ध कराई है।
गूगल कंपनी ने कहा है कि ‘अंग्रेजी सीखने वालों और धाराप्रवाह बोलने वालों दोनों के लिए समान रूप से तैयार किए गए शब्द हैं, और जल्द ही आप विभिन्न कठिनाई स्तरों को चुनने में सक्षम होंगे।’गूगल सर्च में इस फंक्शन को सबस्क्राइब करना बेहद आसान है।सभी यूज़र्स को साइन अप करने के लिए गूगल सर्च में किसी भी अंग्रेजी शब्द की परिभाषा को देखना होगा और फिर ऊपरी दाएं कोने में बने बेल आइकन पर क्लिक करना होगा।
 

Related Posts