YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

 समीर वानखेड़े के खिलाफ एनसीबी की 5 सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच, दर्ज किए जाएंगे गवाहों के बयान

 समीर वानखेड़े के खिलाफ एनसीबी की 5 सदस्यीय टीम ने शुरू की जांच, दर्ज किए जाएंगे गवाहों के बयान

नई दिल्ली । मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल अफसर समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच शुरू हो गई है। जिस क्रूज ड्रग्स केस की छानबीन समीर वानखेड़े कर रहे हैं, इसी मामले के एक गवाह प्रभाकर सैल ने आरोप लगाए हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के एवज में 25 करोड़ रुपए की डील की गई थी। प्रभाकर सैल ने पैसों की इस लेनदेन में समीर वानखेड़े का नाम लेकर सनसनी मचा दी थी। 
एनसीबी की विजिलेंस टीम ने इस मामले की जांच शुरू की है। यहां बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। एनसीबी ने इस मामले की जांच के लिए 5 सदस्यों की एक टीम बनाई है। यह टीम बुधवार को दिल्ली से मुंबई पहुंची। एनसीबी के उप महानिदेश ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि 5 सदस्यों की टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच चुकी है। इस टीम का गठन प्रभाकर सैल के आरोपों की जांच के लिए किया गया है। एनसीबी कार्यालय से सभी रिकॉर्ड लिए गए हैं। इसके अलावा गवाहों को भी बुलाया गया है। जांच शुरू कर दी गई और गवाहों के बयान जल्द लिए जाएंगे। 
ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि इस जांच में जिस भी गवाह की जरुरत होगी उसे बुलाया जाएगा, लेकिन मैं अभी किसी का नाम नहीं लूंगा। ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया की समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि प्रभाकर सैल, किरण गोसावी का बॉडीगार्ड रहा है। प्रभाकर का दावा है कि गोसावी ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए की मांग की थी। गोसावी वही शख्स है, जो आर्यन खान के साथ सेल्फी लेकर चर्चा में आया था। कुछ अन्य तस्वीरों के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि गोसावी, समीर वानखेड़े के साथ खड़ा नजर आ रहा है।
प्रभाकर का आरोप है कि आर्यन खान को लेकर डील 18 करोड़ में सेटल हुई, जिसमें से एक मोटी रकम समीर वानखेड़े को दिये जाने की बात उसने सुनी। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक भी समीर वानखेड़े पर आरोप लगा चुके हैं कि वह लोगों को फंसा कर वसूली करते हैं। हालांकि एनसीबी के तेज-तर्रार अफसर माने जाने वाले समीर वानखेड़े इन सभी आरोपों से इनकार करते आए हैं।
 

Related Posts