YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 30 नवंबर तक जारी रहेगा कोविड प्रोटोकॉल

 30 नवंबर तक जारी रहेगा कोविड प्रोटोकॉल

नई दिल्ली । देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस  के बढ़ते प्रसार को देखते हुए केंद्र सरकार  ने कोरोना रोकथाम उपायों को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को भेजे पत्र में कहा है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मौजूदा प्रोटोकॉल 30 नवंबर तक जारी रहेंगे. गृह सचिव ने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को नियमित रूप से हर जिले के अस्पताल, आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या की बारीकी से निगरानी करनी चाहिए.  उन्होंने कहा कि प्रदेशों को अपने टीकाकरण कार्यक्रमों को जारी रखना चाहिए.  
भारत में एक दिन में कोरोना के 16,156 नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,42,31,809 हो गई. वहीं, इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 1,60,989 हो गई है, जो पिछले 243 दिन में सबसे कम है.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 733 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,56,386 हो गई है.
वहीं केरल ने संक्रमण से मौत के आंकड़ों का दोबारा चेक करने के बाद मृतकों की संख्या में 622 लोगों की वृद्धि हुई है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण से राज्य में 93 लोगों की मौत हुई है. केरल सरकार की ओर से कहा गया है कि इन 622 मामलों में से संक्रमण से मौत के ऐसे 330 मामले हैं, जिनकी पुष्टि पिछले साल 18 जून तक पर्याप्त दस्तावेज की कमी के कारण नहीं हो पाई थी. वहीं, मौत के 199 मामलों को केंद्र और कोर्ट के नए दिशानिर्देशों के आधार पर कोविड-19 से मौत के मामलों में जोड़ा गया है.
 

Related Posts