YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

 जिसने आर्यन को रिहा न होने देने के लिए झोंक दी थी पूरी ताकत, वही आज कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहा : नवाब मलिक  

 जिसने आर्यन को रिहा न होने देने के लिए झोंक दी थी पूरी ताकत, वही आज कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहा : नवाब मलिक  

मुंबई । क्रूज शिप में ड्रग पार्टी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भले ही जमानत मिल गई हो, लेकिन इस मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े सवालों के घेरे में आ गए हैं। एनसीबी की जांच पर लगातार सवाल उठा रहे एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि जो व्यक्ति आर्यन खान को घसीटते हुए एनसीबी के दफ्तर ले जा रहा था, वह लॉकअप में है। 
जो व्यक्ति आर्यन खान को और उनके साथियों को जमानत न मिले इसके लिए पूरी ताकत झोंक रहा था वह आज कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहा है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच शुरू की है उसे सीबीआई या एनआईए के हवाले की जाए। महाराष्ट्र पुलिस ने अपनी ओर से साफ कर दिया है कि समीर दाऊद वानखेड़े को एंटी करप्शन के चार्ज में या उगाही के चार्ज में अगर गिरफ्तार करना होगा तो उन्हें 72 घंटे का नोटिस दिया जाएगा। देखते ही देखते पूरा सिस्टम बदल गया है और पकड़ने वाले अब बचाव का रास्ता ढूंढ रहे हैं।
नवाब मलिक ने कहा कि आर्यन खान को पकड़ कर ले जाने वाले जेल की सलाखों के पीछे हैं। जमानत लेने का अधिकार सबके पास होता है जब तक कि कोई गुनाह साबित नहीं हो जाता। बिना किसी गुनाह के किसी को भी जेल में रखना उसके साथ गंभीर नाइंसाफी है। 
स्पेशल कोर्ट ने जिस आधार पर दो लोगों को जमानत दी है उसे देखने से लगता है कि किला कोर्ट को ही जमानत दे देनी चाहिए थी, लेकिन एनसीबी की दलीलों की वजह से ऐसा नहीं किया जा सका। एनसीबी की एक ही मंशा रहती है क‍ि किस तरह झूठ के जरिए ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को जेल पहुंचाया जाए। समीर वानखेड़े के आने के बाद एनसीबी में इस तरह के केस ज्‍यादा देखने को मिल रहे हैं। अगर इस केस को सही तरीके से लड़ा जाएगा तो मुझे उम्‍मीद है कि यह मामला निरस्‍त कर दिया जाएगा। 
नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े मीडिया के सामने कह रहे हैं कि उनके परिवार के लोगों को इस मामले में बेवजह घसीटा जा रहा है। उनकी स्वर्गवासी मां का नाम घसीटा जा रहा है। मैं बता देना चाहता हूं कि मैंने कभी भी उनकी माता का नाम नहीं लिया  और न कभी सार्वजनिक रूप से उन पर उंगली उठाई। मैंने जब उनका बर्थ सर्टिफिकेट देखा तो उसमें जो नाम लिखा था उसका ही जिक्र किया है। 
नवाब मलिक ने कहा मैंने समीर वानखेड़े और उनकी पहली पत्‍नी की फोटो शेयर की थी। उस समय लोगों ने मुझसे पूछा था कि आपने तस्‍वीर सार्वजनिक क्‍यों की? मैं उन लोगों को बता दूं कि वह  मुझे रात करीब 2 बजे मिली थी। फोटो के साथ एक मैसेज आया था कि तस्‍वीर को लोगों के सामने लाया जाए। समीर वानखेड़े की अभी जो पत्‍नी हैं, उनके बारे में मैंने कभी भी कोई टिप्‍पणी नहीं की है। हमारी लड़ाई किसी परिवार से नहीं है। मेरी लड़ाई नाइंसाफी के खिलाफ है।
 

Related Posts