YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

सीआईएसएफ में 12वीं पास के लिए अवसर

सीआईएसएफ में 12वीं पास के लिए अवसर

अगर आप उत्साही और साहसिक युवा हैं और सुरक्षा बलों में जाना चाहते हैं तो आपके पास सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) को अवसर है। सीआईएसएफ ने 12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से 'हेड कांस्टेबल' पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2019 है।
पदों का विवरण
'हेड कांस्टेबल' के  429 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिसमें डायरेक्ट मेल , डायरेक्ट फीमेल और एलडीसीई के पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें, जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उनका पे-स्केल 25,500 से 81,100 होगा। इसमें पुरुष और महिला उम्मीदवारों के पद आरक्षण के आधार पर आधारित किए गए हैं। 
उम्र सीमा
22 फरवरी 2019 तक उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल होनी चाहिए। एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की राहत दी जाएगी। उम्र के साथ फिजिकल और मेडिकल योग्यता भी तय की गई है।
आवेदन फीस
जनरल और ओबीसी पदों के लिए 100 रुपये आवेदन फीस है। उम्मीदवार  एसबीआई चालान, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिग के जरिए भर सकते हैं।
जरूरी तारीख
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 22 फरवरी 2019
कैसे होगा चयन
उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल और मेडिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर होगा। (भर्ती संबंधित नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर जाएं)। 

Related Posts