YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

परमबीर सिंह ने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है

परमबीर सिंह ने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है

मुंबई । रंगदारी के मामलों में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के समक्ष पेश होने के बाद शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा है.
अपराध शाखा के समक्ष पेश होने के बाद सिंह ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार मैं आज जांच में शामिल हुआ हूं।"
उनके वकील ने कहा कि पूर्व पुलिस आयुक्त ने अपराध शाखा के समक्ष अपने बयान दिए हैं और जांच में सहयोग करना जारी रखेंगे। 
सिंह पर महाराष्ट्र में जबरन वसूली के कम से कम चार मामले हैं वे अक्टूबर से लापता थे, जिससे अफवाहें उड़ीं कि वह देश छोड़कर भाग गए हैं। हालांकि, वह आज सुबह शहर पुलिस की अपराध शाखा इकाई 11 कार्यालय में पेश हुए और शाम तक उससे पूछताछ की गई। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें उनके खिलाफ जांच में शामिल होने के लिए कहते हुए सुरक्षा प्रदान की थी।
17 नवंबर को, मुंबई की एक अदालत ने कहा कि  सिंह को "भगोड़ा" घोषित किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि उन्हें कानून से भगोड़ा माना जा सकता है। इस सप्ताह की शुरुआत में शहर के जुहू इलाके में उनके घर के बाहर इस आशय का एक नोटिस चस्पा किया गया था।
सिंह ने मई के बाद से काम करने की सूचना नहीं दी है - जब उन्हें मुंबई पुलिस आयुक्त के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया था और बाद में महाराष्ट्र के तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था;  देशमुख को तब से गिरफ्तार कर लिया गया है और अब वह प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं।
विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी श्री अंबानी के घर के पास मिलने और बाद में व्यवसायी मनसुख हिरन की संदिग्ध मौत के मामले में मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वझे  को गिरफ्तार किए जाने के बाद सिंह का तबादला कर दिया गया था।
 

Related Posts