YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

प्रवर्तन निदेशालय  ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की

प्रवर्तन निदेशालय  ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की

नई दिल्ली ।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के एक सहयोगी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया और जांच के सिलसिले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की।
पिंकी ईरानी को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों के अनुसार, सुश्री ईरानी कथित रूप से सहयोग नहीं कर रही थीं और इसलिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया।
जांच एजेंसी ने पहले चंद्रशेखर, उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल और दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था।
इस बीच, एजेंसी ने 36 वर्षीय फर्नांडीज का बयान दर्ज करना जारी रखा। अभिनेत्री ने बुधवार को एजेंसी के कार्यालय में लगभग आठ घंटे बिताए, उनसे पूछताछ की गई और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कई सत्रों में उनका बयान दर्ज किया गया।
फर्नांडीज से इस साल की शुरुआत में इस मामले में कम से कम दो बार ईडी द्वारा पूछताछ की गई थी, जिसके दौरान उनका चंद्रशेखर से भी सामना हुआ था। एजेंसी को संदेह है कि वह चंद्रशेखर द्वारा कथित रूप से कुछ हाई-प्रोफाइल लोगों से धन उगाहने और उगाही करके उत्पन्न अपराध की आय की "लाभार्थी" हैं। अभिनेत्री के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि वह गवाह के तौर पर एजेंसी के सामने गवाही दे रही हैं।
5 दिसंबर को, ईडी ने  फर्नांडीज को मुंबई हवाई अड्डे पर  उन्हें विदेश जाने से रोक दिया था।
चंद्रशेखर और उनकी पत्नी के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में ईडी ने श्रीलंकाई मूल की  फर्नांडीज से कई सत्रों में पूछताछ की है।
 

Related Posts