YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

घरेलू उपायों से गायब होंगे आंखों के काले घेरे  

घरेलू उपायों से गायब होंगे आंखों के काले घेरे  

आपकी आंखों के नीचे अगर डार्क सर्कल्स (काले घेरे) हैं, तो उन्हें अनदेखा ना करें, क्योंकि ये आपकी खूबसूरती को कम कर सकते हैं। हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकती हैं। डार्क सर्कल्स आजकल अधिकतर लोगों की समस्या है। इसकी एक अहम वजह तनाव है। काम के अधिक प्रेशर और तनाव के चलते लोग ठीक तरह से सो नहीं पाते हैं, जिस कारण लोगों की आंखों के नीचें काले घेरे पड़ जाते हैं। डार्क सर्कल्स होने के कई दूसरे कारण भी हो सकते हैं। ये काले घेरे आपकी खूबसूरती में ग्रहण लगा देते हैं। इन काले घेरों यानी डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए आजकल बाजारों में कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर के आप बिना पैसे खर्च किए ही डार्क सर्कल्स से राहत पा सकती हैं। 
आलू का रस- डार्क सर्कल्स पर आलू का रस जादू की तरह काम करता है। डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस को कॉटन  बॉल्स में भिगो लें। इसके बाद आंखें बंद कर के इसे कम से कम 10 मिनट तक आंखों पर रखें। इसके बाद ताजे पानी से आंखें धो लें। 
टमाटर- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर भी बहुत लाभकारी होता है। टमाटचर डार्क सर्कल्स को दूर कर के त्वचा को कोमल बनाता है। इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलकर उसे आंखों के नीचे काले घेरे पर लगाएं। 10 मिनट के बाद चेहरा धो लें। ऐसा दिन में कम से कम 2 बार करें।
टी बैग- आप टी बैग का इस्तेमाल कर के भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए ग्रीन टी बैग को पानी में भिगोकर फ्रिज में रख दें। ठंडा होने पर टी बैग को आंखें बंद कर के आंखों के ऊपर रख लें। रोजाना ऐसा करने से आंखों के काले घेरों से जल्दी राहत मिलेगी।

Related Posts