YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी 

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी 

मुंबई, । सोमवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को कोई राहत नहीं मिली. सोमवार को उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. फिलहाल देशमुख मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं. ज्ञात हो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग केस में इस साल 2 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. उससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनसे 12 घंटे की लंबी पूछताछ की थी. जबकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा गठित किए गए चांदीवाल आयोग ने भी अनिल देशमुख पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था. दरअसल यह जुर्माना इसलिए लगाया गया था क्योंकि देशमुख के वकील मुंबई पुलिस के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ के समय बहस के लिए उपस्थित नहीं हुए थे. यह जुर्माना सीएम राहत कोष में जमा कराने का निर्देश दिया गया था.
- क्या है मामला 
प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से भरी एक कार बरामद हुई थी. इसके बाद उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या हो गई थी. इस घटना के बाद मुंबई के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को बदली कर दी गई थी. पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए जाने के बाद परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक मेल करके तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख पर यह आरोप लगाया था कि वे पुलिस अधिकारियों का इस्तेमाल मुंबई के बार और रेस्टोरेंट्स से 100 करोड़ की वसूली के लिए कर रहे हैं.
इसके बाद देशमुख को गृहमंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा. बाद में देशमुख के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस भी सामने आ गए. 100 करोड़ की वसूली मामले की जांच कर रही सीबीआई के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने भी उनके खिलाफ जांच शुरू की. फिलहाल अनिल देशमुख आर्थर रोड जेल में बंद हैं.
 

Related Posts