YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

लीगल

 सीबीआई ने अपने ही कर्मचारी पर किया केस दर्ज़, भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश के आरोप   

 सीबीआई ने अपने ही कर्मचारी पर किया केस दर्ज़, भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश के आरोप   

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो ने सोमवार को अपने कर्मचारी सुमीत कुमार  के खिलाफ यस बैंक भ्रष्टाचार घोटाले से जुड़े एक मामले में केस दर्ज किया है। मुंबई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा  में  लोअर डिवीजन क्लर्क के रूप  पदस्थ कुमार पर भ्रष्टाचार, जालसाजी, चोरी और आपराधिक साजिश के आरोप लगाए गए हैं।
सूत्रों के अनुसार, सुमित कुमार ने यस बैंक की केस फाइल में एक नोट रखा, जिसमें राणा कपूर और उनका परिवार शामिल था, जिसमें लिखा था, "श्री समीर गहलौत और बिंदू राणा कपूर की गिरफ्तारी  ध्यान देने योग्य है।"
यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर पर सीबीआई ने मार्च 2020 में आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।
सूत्रों ने कहा कि सुमित कुमार ने नोट और केस फाइल के अन्य पन्नों की तस्वीरें लीं और इसे इंडियाबुल्स के साथ काम करने वाली हाउस कीपिंग एजेंसी, मेसर्स मोहित ट्रेडिंग कंपनी के मोहित कुमार के साथ साझा किया।
सीबीआई का आरोप है कि, "नोट शीट के चित्र मोहित कुमार को भेजे गए थे ताकि मैसर्स इंडियाबुल्स को उनके द्वारा किए जा रहे हाउस कीपिंग के काम के अनुबंध को बढ़ाने के लिए, समीर गहलौत की संभावित गिरफ्तारी के मामले में पक्ष देकर उन्हें प्रभावित किया जा सके।"
जांच के अनुसार, सुमित कुमार ने एक अन्य व्यक्ति के साथ एसीबी मुंबई के पुलिस अधीक्षक की स्टांप छाप वाला एक कोरा कागज भी साझा किया था। इस बीच उक्त एसपी ने अधिकारियों को बताया कि उनकी मुहर गायब हो गई है। इसलिए एजेंसी ने कुमार के खिलाफ चोरी के आरोप भी लगाए हैं।
 

Related Posts