YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

सर्दियों में घी से होगी कोमल और मुलायम त्वचा 

सर्दियों में घी से होगी कोमल और मुलायम त्वचा 

आजकल अपने को फिट स्लिम रखने के कारण महिलाएं घी के इस्तेमाल से दूर रहती हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो अब अपनी लाइफस्टाइल में घी शामिल करने का समय आ गया है क्योंकि घी के कई फायदे भी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की सर्दियों में घी के इस्तेमाल से आप त्वचा की कई समस्याओं से राहत पा सकती हैं। 
अगर आपकी ड्राई स्किन है तो घी आपकी समस्या का हल है। ड्राई स्किन से राहत पाने के लिए घी की कुछ बूंदें लेकर त्वचा पर कुछ मिनटों तक मालिश करें। इससे त्वचा नरम और कोमल बनेगी। 
झुर्रियों को दूर करता है- घी का तड़का खाने का स्वाद तो बढ़ाता ही है साथ ही आपकी त्वचा को लंबे समय तक जवां रखने में मदद करता है। दरअसल, घी में विटामिन ई पाया जाता है, जो त्वचा की झुर्रियों को दूर करता है।
डार्क सर्कल्स दूर करता है- अगर आपकी आंखों के नीचें डार्क सर्कल्स अधिक दिखाई देने लगे हैं तो परेशान । बल्कि आंखें के चारों ओर घी की 1-2 बूंदें लेकर मसाज करें। डार्क सर्कल कम हो जाएंगे पर ध्यान रखें कि घी आंखों के अंदर न जाए।
होंठों को कोमल बनाए- घी एक लिब बाम की तरह काम करता है। कई लोग अपने होंठों पर घी लगाते हैं। इससे होंठ गुलाबी होने के साथ नरम भी रहते हैं।
मॉइश्चराइजर की जगह घी- कोमल और मुलायम त्वचा के लिए नहाने के बाद मॉइश्चराइजर की जगह घी की कुछ बूंदों से शरीर पर मालिश कर सकते हैं। 
 

Related Posts